Small Business Idea: अपने हुनर को बनाएं पहचान, कम पैसे में शुरू करें ये बिजनेस – Anokhi aawaj

Anokhi Aawaj
आवाज जनता की
Anokhi Aawaj
photo by google
Small Business Idea: अगर कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो शुरू करे यह बिजनेस, आपको काम पसंद नहीं है। हर कोई स्वतंत्र होना चाहता है लेकिन हर किसी की अपनी पसंद होती है। कोई पारंपरिक व्यवसाय करना चाहता है। जो यह सब कर रहे हैं। जिसके बारे में सभी जानते हैं। कोई जीरो इन्वेस्टमेंट प्लान में अपनी क्रिएटिविटी जोड़कर लाखों रुपये कमाता है तो कोई मार्केट में एकाधिकार रखना चाहता है। अगर आपकी पसंद नंबर 3 का विकल्प है तो यह आपका काम है।
Small Business Idea:फ्ली मार्केट फ़्लिपिंग एक ऐसा व्यवसाय है जो पूरी दुनिया में स्थापित है। इसमें आप कम समय में कम पूंजी लगाकर ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। न्यूनतम और अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। आप 10000 से शुरू कर सकते हैं और 1000000 से भी। निवेश से लाभ मार्जिन में कोई फर्क नहीं पड़ता है। ₹5000 की कुल लागत वाला उत्पाद कभी-कभी ₹ 50000 में बेचा जाता है।
Small Business Idea:फ्ली मार्केट फ्लिपिंग में आप लोगों से सैकड़ों साल पुरानी खराब होने वाली वस्तुएं (फर्नीचर और 100-200 साल पहले लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली अन्य वस्तुएं) खरीदते हैं। फिर उन्हें रिफर्बिश करके बिल्कुल नया लुक दे रहे हैं। चूंकि यह सामग्री प्राचीन है, इसलिए बाजार में इसकी कोई निश्चित एमआरपी नहीं है। नवीनीकरण के बाद आप इसे ऑनलाइन नीलामी के लिए भी रख सकते हैं।
Small Business Idea:कहने की जरूरत नहीं है कि भारत में ऐसा कोई करोड़पति नहीं है जिसका घर आंगन में प्राचीन वस्तुओं से नहीं सजाया गया हो। यह समाज ऐसा ही है। इसमें प्राचीन वस्तुओं की उपस्थिति एक अघोषित लेकिन अनिवार्य शर्त है। इस समाज में लोग एक-दूसरे को एंटीक गिफ्ट करते हैं, क्योंकि दुनिया में एक ही ऐसी चीज है। कहने की जरूरत नहीं है कि आपको भारत के ग्रामीण इलाकों में ट्रक लोड करके अपना कच्चा माल मिल जाएगा।
Your email address will not be published.




Niraj Dwivedi, EDITOR-IN-CHIEF ANOKHI AAWAJ, Near Ambedkr Chauk, Nager Nigam Plaza Shop No. 157, Waidhan Singrauli-486886 (MP): +91-9827684220 E-Mail: aawajanokhi1@gmail.com

source


Article Categories:
बिज़नेस
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.