FIFA U-17 Women’s World Cup: मंत्रिमंडल ने फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटी को दी – मनी कंट्रोल

FIFA U-17 Womens World Cup: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को भारत में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल 2022 की मेजबानी के लिए गारंटी पर हस्ताक्षर (Signing of Guarantees) करने को मंजूरी प्रदान कर दी। सूचना प्रसारण तथा युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी ।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों को बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। उन्होंने बताया कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 भारत में 11 से 30 अक्टूबर 2022 तक खेला जाना है।

सरकारी बयान के अनुसार, इस द्विवार्षिक प्रतियोगिता का 7वां सत्र भारत में होने जा रहा है जो देश में आयोजित की जाने वाली पहली फीफा महिला प्रतियोगिता होगी।

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली और जय शाह का बढ़ जाएगा कार्यकाल, SC ने BCCI के संविधान संशोधन को दी मंजूरी

इसमें कहा गया है कि फेडरेशन इंटरनेशनेल डी फुटबॉल एसोसिएशन (AIFF) को खेल के मैदान के रख रखाव, स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता, ऊर्जा एवं केबल बिछाने तथा मैदान एवं ट्रेनिंग सेंटर की ब्रांडिंग आदि के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन (NSF) को बजटीय आवंटन से वहन किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप एक प्रतिष्ठित आयोजन है और यह भारत में पहली बार आयोजित किया जाएगा। यह अधिक संख्या में युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा और भारत में फुटबॉल के खेल को विकसित करने में मदद करेगा।

सरकार का मानना है कि यह आयोजन न सिर्फ भारतीय लड़कियों के बीच एक पसंदीदा खेल के रूप में फुटबॉल को बढ़ावा देगा। बल्कि एक ऐसी अमिट छाप छोड़ेगा जो देश में लड़कियों एवं महिलाओं द्वारा फुटबॉल और आम तौर पर खेलों को अपनाना आसान बनाएगा।
First Published: Sep 14, 2022 7:11 PM
हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.