रामायण-महाभारत पर फ़िल्मों के बाद मधु मंटेना ने किया माइथोलॉजी यूनिवर्स का एलान, त्रेता युग पर पहली फ़िल्म.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
मधु ने इंस्टाग्राम पर शेयर की गयी पोस्ट में लिखा- भारतीय इतिहास और माइथोलॉजी पर आधारित सिनेमाई यूनिवर्स पर काम कर रहा हूं। हमारी पहली फ़िल्म त्रेतायुग के साथ शुरू होगी। इसके साथ मधु ने एक सांकेतिक पोस्टर भी शेयर किया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। पश्चिम में फ़िल्मों के यूनिवर्स बनाने का काफ़ी चलन है। मारवल यूनिवर्स के बारे में आपने सुना होगा। बॉलीवुड में भी अब यूनिवर्स बनने लगे हैं। रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स के तहत पुलिस अफ़सरों से जुड़ी कहानियां लाते हैं। अब फ़िल्म निर्माता मधु मंटेना ने सबसे हटकर मिथोवर्स यानी माइथोलॉजिकल यूनिवर्स की रचना करने का एलान किया है। मिथोवर्स के तहत मधु भारतीय इतिहास और पौराणिक कथाओं पर फ़िल्में बनाएंगे। 
मधु ने इंस्टाग्राम पर शेयर की गयी पोस्ट में लिखा- भारतीय इतिहास और माइथोलॉजी पर आधारित सिनेमाई यूनिवर्स पर काम कर रहा हूं। हमारी पहली फ़िल्म त्रेतायुग के साथ शुरू होगी। इसके साथ मधु ने एक सांकेतिक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें भगवान विष्णु के वराह अवतार को दिखाया गया है।
मधु ने इस बारे में स्टेटमेंट में कहा- "पौराणिक कथाओं की ख़ूबी यह है कि यह कहानियां आज के समाज में भी प्रासंगिक हैं। मैं मिथोवर्स नामक एक दुनिया बना रहा हूं। कहानी त्रेता युग में शुरू होती है और फिर द्वापर युग और अंत में कलियुग तक जाती है। हम न केवल अतीत से परे, बल्कि भविष्य में भी जाने वाले यूनिवर्स को बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस यूनिवर्स में इन कहानियों की महिमा को फिर से बताया जाएगा। वहीं, कलियुग की कहानियों को नये पात्रों के साथ बनाया जाएगा।”
 
 
 
 
 
 
 

 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Madhu Mantena (@mantenamadhu)
हिंदी सिनेमा में इस वक़्त ऐसी कई फ़िल्मों का एलान किया गया है, जो भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित हैं। ओम राउत की आदिपुरुष भगवान राम से प्रेरित है। वहीं, आदित्य धर ने इम्मोर्टल अश्वत्थामा का एलान किया है।  इस बारे में मधु ने कहा- “हम इसे वैश्विक दर्शकों के लिए बना रहे हैं। हम इन कहानियों को सभी दर्शकों को बताना चाहते हैं क्योंकि बुनियादी भावनाएं सभी के लिए समान हैं।"
इससे पहले मधु रामायण पर आधारित फ़िल्म का एलान कर चुके हैं, जिसे नितेश तिवारी और रवि उदयवर द्वारा निर्देशित किया जाएगा। इसकी पटकथा श्रीधर राघवन द्वारा लिखी जा रही है और लाइव एक्शन ट्राइलॉजी को तेलुगु दिग्गज अल्लू अरविंद और प्राइम फोकस के संस्थापक नमित मल्होत्रा ​​​​द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा। वहीं, महाभारत को द्रौपदी के दृष्टिकोण से बताया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में दीपिका पादुकोण लीड रोल में होंगी। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.