VIDEO: 'अगला वर्ल्ड कप भारत में, हम दोबारा जश्न मनाएंगे', पाकिस्तान की हार के बाद मैथ्यू हेडन की स्पीच वायर… – News18 हिंदी

पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा (PIC: TheRealPCB Image/Twitter)
नई दिल्ली. बड़े मुकाबले में इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तान रविवार (13 नवंबर) को दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने में नाकाम रहा. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन फाइनल के बाद परेशान नहीं दिखे. पाकिस्तान की पांच विकेट की हार के बाद हेडन ने भावुक भाषण दिया. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के प्रदर्शन पर गर्व है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी भाषण के फुटेज को साझा किया है.
इस वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन दिया गया, ”मैथ्यू हेडन को टूर्नामेंट में टीम के प्रयास और प्रदर्शन पर गर्व है.” ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज को क्लिप में कहते हुए सुना जा सकता है, ”यह तालियों के लायक है कि कैसे हर खेल, हर नेट सत्र में, जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला, वे आगे आए. यह कभी भी आसान नहीं होता है. यह दुनिया का सबसे कठिन काम है और मुझे उम्मीद है कि आपको इस खेल टीम की उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मेरे साथ अपना ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए, अपने दिल, अपने दिमाग और अपनी आत्मा को साझा करने के लिए भी इस अभियान में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए धन्यवाद.”
T20 World Cup: 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले एकमात्र कप्तान का खुलासा, कहा- भारत इस कारण हारा
इसके साथ ही उन्होंने अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की संभावनाओं के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, ”इसे एक महीने पहले, जब आप सभी ने मेरे घर पर भोजन किया था, तो मैंने कहा था कि मुझे विश्वास था कि आप विश्व कप उठाएंगे. अब वह नहीं बदला है, कुछ भी नहीं बदला है, मुझे अभी भी विश्वास है कि युवाओं का यह समूह विश्व कप उठा सकता है.”
T20 WC Final: वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद बढ़ गए इंग्लैंड के भाव तो आयरलैंड ने दो शब्द में उड़ा दी खिल्ली
उन्होंने कहा, ”और मुझे विश्वास है कि इस टूर्नामेंट से कैसे आगे बढ़ना है, इस बारे में भी हमारे पास कुछ स्पष्टता है. कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों का जश्न कैसे मनाया जाए और पिछले महीने की कुछ कमजोरियों को कैसे स्वीकार किया जाए. भारत में विश्व कप है, हम फिर से विश्व कप के करीब पहुंचकर जश्न मनाएंगे. यह आश्चर्यजनक है कि हम टूर्नामेंट में कितनी दूर आ गए हैं.”
Matthew Hayden is proud of the team’s effort and performance in the tournament.#T20WorldCup pic.twitter.com/X3cbfEqtPL
— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) November 13, 2022

बता दें कि पाकिस्तान के साथ मेंटर के रूप में हेडन का यह दूसरा कार्यकाल था. अपने पिछले कार्यकाल में ‘मेन इन ग्रीन’ पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के अंतिम चार में पहुंचा था. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल करने के बाद इस बार उन्होंने अंतिम दो में जगह बनाई, लेकिन फाइनल मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

window._taboola = window._taboola || [];
_taboola.push({
mode: “thumbnails-mid-article”,
container: “taboola-mid-article-thumbnails”,
placement: “Mid Article Thumbnails”,
target_type: ‘mix’
})

Tags: England vs Pakistan, Pakistan cricket team, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: England vs Pakistan, Pakistan cricket team, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

इन 5 सितारों के कत्ल ने हिला दिया था देश, खबर सुनकर सन्न रह गए थे लोग, आज भी डरा देती है कहानी
एलन मस्क के एक ट्वीट को पढ़ने के बाद, कंगना रनौत ने कर दिया शेयर, फिर शिवसेना पर साधा निशाना
IND vs BAN : चोटिल रोहित के बाहर होने से स्‍पष्‍ट हुआ पहले टेस्‍ट का लाइन-अप…इन 11 के साथ उतरेगा भारत!

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *