World Hindi News: नाइजीरिया में भारतीय शख्स पर 18 लाख डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप, 19 मामलों में शुरू हुआ मुकदमा – India.com हिंदी

Published: November 28, 2022 3:13 PM IST
By India.com Hindi News Desk
World Hindi News: नाइजीरिया में एक भारतीय नागरिक पर 816 मिलियन नायरा (18 लाख डॉलर) की वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप लगा है. नाइजीरिया के आर्थिक और वित्तीय अपराध आयोग (ईएफसीसी) ने इकेजा में लागोस विशेष अपराध न्यायालय में चंद्रा सिंह पर रिश्वतखोरी और चोरी की संपत्ति रखने के 19 मामलों में मुकदमा चलाया है.

Also Read:

अभियोजन पक्ष ने चंद्रा पर जनवरी 2021 को या उससे पहले नियो पेंट्स नाइजीरिया लिमिटेड को 451 मिलियन नायरा के आपूर्ति अनुबंध और उनकी निजी कंपनी सीवीएन इंजीनियरिंग लिमिटेड को एन365 मिलियन मूल्य का एक अन्य अनुबंध देने के लिए अपने कर्मचारी को प्रभावित करने का आरोप लगाया. अदालत को बताया गया कि प्रतिवादी ने अफ्रीकी प्राकृतिक संसाधन और माइन्स लिमिटेड से संबंधित 4,150 डॉलर की राशि भी अपने पास रखी है.
चंद्रा ने सभी मामलों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया. ईएफसीसी के वकील बिलिकिसु बुहारी ने अदालत से प्रतिवादी को सुधार केंद्र में रिमांड पर भेजने का आग्रह करते हुए कहा, ‘हम मुकदमे को खोलने और अदालत में गवाही के लिए भी तैयार हैं.’ कथित अपराध लागोस राज्य 2011 के आपराधिक कानून की धारा 328 और 411 का उल्लंघन है. ईएफसीसी के बयान में कहा गया है कि बचाव पक्ष के वकील हसन ओलनरेवाजू ने अदालत को अपने मुवक्किल की जमानत अर्जी की जानकारी दी और मुकदमे की तैयारी के लिए थोड़े समय के लिए स्थगन का अनुरोध किया.
ओलनरेवाजू ने कहा, ‘मुझे आज सुबह अदालत में केवल संशोधित जानकारी और साक्ष्य के सबूत दिए गए थे और तैयारी के लिए समय देना ही उचित होगा.’ न्यायमूर्ति इजेलू ने जमानत अर्जी की सुनवाई और मुकदमे की शुरुआत के लिए मामले को 30 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया और चंद्रा को लागोस के इकोई सुधार केंद्र में भेज दिया. (एजेंसी इनपुट्स)
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें
Published Date: November 28, 2022 3:13 PM IST
Copyright ©2022. INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED. All Rights Reserved.

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *