लैविश लाइफस्टाइल छोड़ सन्यासी बन गईं दिग्गज एक्ट्रेस, मांग रहीं भिक्षा – Jansatta

Jansatta

छोटो पर्दे की लोकप्रिय अभिनेत्री नुपुर अलंकार ने अचानक चकाचैंध भरी दुनिया को छोड़कर आध्यात्म की राह चुन ली है। एक्ट्रेस ने 27 साल से शोबिज़ इंडस्ट्री का हिस्सा रहने के बाद अपने गुरु शंभू शरण झा के मार्गदर्शन में पूरी तरह से संन्यासी जीवन को अपना लिया है। नुपुर पिछले तीन दशकों से टेलीविजन इंडस्ट्री में सक्रिय थी।
उन्होंने अपने करियर में कई टीवी शोज में काम किया है। एक्ट्रेस आज अपने संन्यासी जीवन को जीने के लिए भिक्षा मांगकर अपना जीवन बिता रही हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो भिक्षाटन मांगती नजर आ रही हैं।
एक्ट्रेस नुपुर अलंकार ने अपने इस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह सड़क पर लोगों से भिक्षा मांगती दिख रही हैं। इस वीडियो में वो बता रहीं हैं कि एक संन्यासी के लिए भिक्षा का क्या महत्व है। वह बताती हैं कि आज उन्होंने 11 लोगों से भिक्षा मांगी है। अब तक उन्हें 6 लोगों से भिक्षा मिली है।
A post shared by Nupur Alankaar (@nupuralankar)
एक्ट्रेस बताती हैं एक्ट्रेस अपने वीडियो में कहती हैं कि संन्यास में भिक्षाटन का मतलब भीख मांगना होता है। इसे आमतौर पर लोग मांगते हैं। दिन की पहली बिना चीनी की चाय उन्हें एक संन्यासी ने ही दी है। आप देख सकते हैं कि उनके हाथ में एक कटोरा है और उसमें कुछ रुपये मिले हैं। इसी के साथ खाने की चीजें भी नुपुर को मिली हैं। नुपुर को मंदिर से पेड़ा, वेज फ्राइड राइस भिक्षा में मिले हैं।
बता दें एक्ट्रेस नुपुर अलंकार कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। नुपुर ‘शक्तिमान’,’दीया और बाती हम’,एवं ‘घर की लक्ष्मी बेटीयां ‘जैसे कई टेलीविज़न शोज के लिए फेमस हैं। इसके साथ ही वह ‘राजा जी’ ,’सांवरिया’ और ‘सोनाली केबल’जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। नुपुर ने सिंटा (CINTAA) में एक समर्पित सदस्य के रूप में काम किया और कई स्वास्थ्य वर्कशॉप का आयोजन भी किया। इस दौरान उन्होंने कई कलाकारों की समस्याओं का निवारण किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक परिवार की अनुमती के साथ एक्ट्रेस ने फरवरी में संन्यास लिया था।
पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *