जी-7 समिट में देखें पीएम मोदी का अंदाज, उनसे हाथ मिलाने को वर्ल्ड लीडर्स हुए बेताब – News18 हिंदी

सोमवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे तो जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने श्लॉस एल्मौ में पीएम मोदी का स्वागत किया.
जर्मनी दौरे पर पीएम मोदी कई वैश्विक नेताओं से भी मिल रहे हैं. सोमवार को पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की.
प्रधानमंत्री मोदी ने शिखर सम्मेल से पहले कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो से भी मुलाकात की. भारत और कनाडा के रिश्ते कितने मजबूत हैं इस फोटो को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है.
शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी मुलाकात की.
वर्ल्ड लीडर्स के साथ पीएम मोदी की मुलाकात की ये फोटोज इस समय वैश्विक राजनीति में चर्चा का विषय बनी हुई हैं.
इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की थी. दोनों देशों के बीच व्यापारिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा हुई.
आपको बता दें कि जी-7 कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका का अंतर-सरकारी राजनीतिक समूह है और भारत इसका हिस्सा नहीं है.
जर्मनी ने इस सम्मेलन में अतिथि के रूप में भारत के अलावा अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका को आमंत्रित किया है.
पीएम मोदी जी-7 समिट में भाग लेने के लिए रविवार को म्यूनिख पहुंचे थे. रविवार शाम को उन्होंने म्यूनिख में प्रवासी भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया था.
पीएम मोदी ने कहा कि आज 21वीं सदी का भारत चौथी औद्योगिक क्रांति (इंडस्ट्री 4.0) में पीछे रहने वालों में नहीं बल्कि इस औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करने वालों में से एक है.

मलाइका अरोड़ा-अर्जुन कपूर का दिखा स्टाइलिश अंदाज, पेरिस की सड़कों पर दिए गजब के पोज, देखें PICS
जी-7 समिट में देखें पीएम मोदी का अंदाज, उनसे हाथ मिलाने को वर्ल्ड लीडर्स हुए बेताब
अनिल कुंबले से राहुल द्रविड़ तक, क्या करते हैं दिग्गज क्रिकेटर्स के बच्चे
डलहौजी में उमड़ी सैलानियों की भीड़, तस्वीरों में देखें टूरिस्ट प्लेस के रात के नजारे

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.