Sonnalli Seygall खुद को कैसे रख पाती हैं मेंटली फिट, वीडियो शेयर करके बताया सीक्रेट – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Updated on: Jan 26, 2023 | 3:30 PM
Sonnalli Seygall Fitness Mantra: एक्ट्रेस सोनाली सहगल किसी भी हाल में अपना वर्कआउट रुटीन मिस नहीं करती हैं. अपने इंस्टाग्राम पर भी वह फैंस के साथ वर्कआउट रुटीन शेयर करती रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस सोनाली सहगल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके फैंस को अपने फिजिकल हेल्थ, शांति और मन की स्पष्टता का सीक्रेट शेयर किया है. एक्ट्रेस अपनी इस वीडियो में योगाभ्यास करते हुए शांति मंत्र पढ़ रही हैं. उनकी ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है.
एक्ट्रेस सोनाली सहगल ने योग करते हुए वीडियो पोस्ट की. इस वीडियो में उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा- ‘शांति मंत्र ~ जब इसे दृढ़ निश्चय के साथ पढ़ा जाता है तो इससे आंतरिक मन की शांति, स्पष्टता और बेहतर शारीरिक स्वास्थ्य मिल सकता है. ओम शांति.’ वेलनेस एक्सपर्ट्स का मानना है कि शांति मंत्र पढ़ना मन की शांति प्राप्त करने की एक तकनीक है. उपनिषदों के नाम से जाने जाने वाले प्राचीन वैदिक ग्रंथों में शांति मंत्र पहली बार प्रकट हुआ था. वास्तव में येमंत्र एक प्रार्थना है.
A post shared by Sonnalli Seygall (@sonnalliseygall)

इससे मिलने वाले फायदों के बारे में एक्सपर्ट्स की राय है कि इससे हमारा मन शांत होता है. इसके साथ ही, हमारा आसपास का वातावरण भी सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है. शांति मंत्रों को हमेशा सुबह की पढ़ने के लिए कहा गया है. वेलनेस एक्सपर्ट्स की मानें तोइसको सुबह 8 बजे से पहले पढ़ने से ज्यादा फायदा होता है.
योग आसन शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं. शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है. योग तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायक है. योग आसन शक्ति, शरीर में लचीलेपन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिए जाना जाता है. खास बात यह है कि कई ऐसी बीमारियां जिनका एलोपैथी में कोई इलाज नहीं है, योग साधना से उनका इलाज हो सकता है. यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता है और मानसिक तनाव को दूर करता है.
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658
Copyright © 2023 TV9 Hindi. All Rights Reserved.

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *