सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? 99 Super Store franchise In Hindi – Tech U Help

Super Store franchise in India in Hindi, यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी क्या है तथा यह किस तरह काम करती है। इससे जुड़ी समस्त सुविधाओं और प्रक्रिया को आगे बढ़ने सम्बंधित सम्पूर्ण जानकरी आपको दी जायगी। हम आशा करते (Super Store franchise kaise le) हैं कि आप इस जानकारी को भली भांति पढ़ेंगे साथ ही इसको प्रयोग में लाने का सम्पूर्ण प्रयास करेंगे। हम आपको यह बताना चाहते हैं कि 99 स्टोर का का बिज़नेस तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है। उद्यमी जो खुदरा बाजार में जाना चाहते हैं, वे 99 प्रतिशत स्टोर खोलने पर विचार कर सकते हैं क्योंकि यह एक सिद्ध व्यवसाय मॉडल है, जिसमे आप उचित लाभ उठा सकते है।
सुपर 99 एक स्टोर कंपनी है, यह Shahid Group का अभिन्न हिस्सा है। जिसके पास THS (The Home Store) & Sabka Bazaar थे। यह कंपनी 2007 में शुरु की गयी थी। आज इंडिया के अन्दर 65+ ब्रांच के साथ अच्छे लेवल पर बिज़नेस (Super Store franchise in Hindi) करती है। इनके स्टोर में रोजमर्रा की जरुरत की चीजे सेल की जाती (Super Store ki franchise kaise le) है जैसे कि रसोई और भोजन, स्वास्थ्य और सौंदर्य, खिलौने और खेल, खाद्य और पेय, स्टेशनरी, घरेलू सामान, उपहार और सजावट, बाथरूम, रेडी टू वियर आदि। 
अब हम आपको बताएंगे कि आप सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी खरीदने से संबंधित जानकारी। यदि आप अपने दम पर एक खुदरा व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही इस उद्योग में अनुभव होना चाहिए। जबकि एक फ्रैंचाइज़ी के रूप में नहीं खुलने से आपको कम प्रारंभिक निवेश, कोई रॉयल्टी नहीं और अपने स्वयं के बॉस होने जैसा लाभ मिल सकता है। 
यदि आपके पास उद्योग लगाने का अनुभव नहीं है, तो आपको कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है और हो सकता है इस स्थिति में आपका उद्योग मार्केट में जगह न बना पाए। एक प्रसिद्ध कंपनी जैसे डॉलर स्टोर के लिए फ्रैंचाइज़ी के रूप में शुरू करना एक समर्थन नेटवर्क और पहले से स्थापित आपूर्ति श्रृंखला प्रदान करता है।
अब हम यहाँ आपको विस्तृत रूप में बताने जा रहे हैं कि आप कैसे फ्रैंचाइजी खरीदेंगे तथा आपको कौन कौन से पड़ावों से होकर गुजरना पड़ेगा। इससे सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी आपको विधिवत दी जा रही है। आप उनके बारी बारी से पढ़कर अपने प्रयोग में ला सकते हैं।
हम जानते हैं कि हर एक बड़ी कंपनी या छोटी कंपनी अपना विस्तार करना चाहती हैं। वह सभी जगह खुद काम नही कर सकती है। तो वह अपने नाम से ब्रांच से ओपन करवाती है। और अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देती है। इसे डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी कहते है। इसी तरह सुपर 99 स्टोर भी अपने नेटवर्क को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुचाने के लिए अपनी नई नई ब्रांच ओपन कर रही है।
जब आप फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करते हैं तब आपको कुछ ज़रूरी दस्तावेज कंपनी को देने पड़ते हैं, वे इसके आधार पर ही आपको सर्विस देना या न देना सुनिश्चित करते हैं। आइये अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको कौन कौन से दस्तावेज कंपनी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। 
अब यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि जब आप सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी खरीदने जा रहे होंगे तब आपको किस किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी। यह आप सावधानी के साथ देखें और साथ ही इसे प्रयोग में लाने का प्रयास करें। नीचे आपको बिन्दुबार तरीके से समझने की कोशिश की जा रही है। 
अब आपको सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी के लिए ज़रूरत पड़ने वाली जगह से समन्धित जानकारी आपसे साझा करने वाले हैं। आप यह भी जानते हैं जैसा कि किसी भी फ्रैंचाइज़ी के मामले में होता है, 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए आपको कुछ ज़रूरी आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है। उन तमाम आवश्यकताओं में पहली आवश्यकता जिसे पूरा करने की आवश्यकता है वह उस क्षेत्र के संबंध में है जिसे स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक होगा।
अब आपको किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह। आइये जानते है कि सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है। यहाँ हम आपको बता दें कि मार्केट के अनुसार आपके पास सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी शुरू करने से पहले 1200-1300 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और साथ ही 
यदि आपकी जगह किसी मार्केट, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्य सड़क या हवाई अड्डे के पास आप इस बिजनेस को शुरू करते है। तो आपके बिजनेस के लिए भी बेहद फायदेमंद हो सकता है। इन विशेष स्थानों पर अपना बिज़नेस स्टार्ट करने का मुख्य कारण वहां पर ज्यादा लोगो का आवागमन है क्योंकि ज़रूरतमंद को भी कम समय में काम की चीज़ तु्रंत ही उपलब्ध हो जाती है। बहुत ही अलग केस में कंपनी गांव देहात क्षेत्र में आपको स्टोर चलाने का अवसर देती है या यहाँ नहीं ही देती है क्योंकि वहां इससे ज्यादा चलने का सिस्टम उपलब्ध नहीं होता है। 
किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है। यहाँ हम आपको इससे सम्बंधित होने वाले खर्चे की सम्पूर्ण जानकारी विधिवत तरीके से देने जा रहे हैं। 
सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी के अंदर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो जमीन का होता है। अगर आपके पास आपकी अपनी जमीन है। तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराए पर ले सकते है। सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 25 लाख तक का निवेश करना पड़ सकता है। 
अब हम यह समझ रहे हैं कि आप यदि सुपर 99 स्टोर फ्रैंचाइज़ी के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते है। तो इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है। यहाँ आपको बतायंगे कि आप कैसे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करेंगे तथा उससे सम्बंधित अन्य जानकारी भी आपको बता रहे हैं। यह काम आप अपने स्मार्ट फ़ोन या लैपटॉप/कंप्यूटर के माध्यम से भी कर सकते हैं। तो आप यहाँ इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।
आपको यह जान लेना अनिवार्य है कि आप अपने बिज़नेस सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी के लिए आप लोन भी ले सकते हैं। आइये जानते हैं कि इस सुविधा को लाभ उठाने के लिए आपको किस किस पहलू से हो कर गुजरना पड़ता है। भारत सरकार ने मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को प्रमोट करने के लिए सभी बैंकों को नए बिजनेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन लेने के लिए आदेश दिए है। 
अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है। तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलाई हुई है जिसका नाम है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार द्वारा लोन दिया जाता है। अगर आप किसी भी बिजनेस के लिए बिजनेस लोन लेना चाहते है तो आपको इसमें हर प्रकार के बिजनेस लोन की सभी जानकारियां मिल जाती है। इसके लिए आपको उचित वेबसाइट पर जाना होगा जिसके फलस्वरूप आप लोन मुहैया करा सकते हैं। 
आपको यहाँ हम बताने जा रहे हैं कि आप कैसे सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी एक डिमांड वाली कंपनी है। जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्केट में रहती है। इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इसके अन्दर सभी प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है। क्योकि कंपनी बहुत से प्रकार के प्रोडक्ट बेचती है। तो सभी के ऊपर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है। 
इस बिजनेस में सारा प्रॉफिट आपकी बिक्री पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा बिक्री होती उतना ज्यादा प्रॉफिट होता है। कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है। इसलिए आपको अपनी बिक्री में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली है। शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है। इसके साथ ही आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमीशन भी देती है। आप इस्सके भी फायदा ले सकते हैं। 
उत्तर: हाँ, सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी खरीदने अप्लाई ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आपको वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई करना होगा।
उत्तर: नहीं, सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी को किसी गांव में लगाना उचित नहीं होगा क्योंकि वहां जनसंख्या का घनत्व कम होता है। 
उत्तर: हाँ आपको सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लोन मिल सकता है, आपको बैंक में जाकर इसकी अधिक जानकारी करनी होगी। 
उत्तर: हाँ, सुपर 99 स्टोर फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए जगह से संबंधित दस्तावेज पेश करने होते हैं।

Hosted OnTheme Used
खेलों के नाम हिंदी और इंग्लिश में जाने | Sports Names in English and Hindi
मुख्यमंत्री दुग्ध उत्पादक संबल योजना | लाभ, पात्रता, अनुदान राशि व अप्लाई प्रक्रिया | | mukhyamantri dugdh utpadak sambal yojana
यूपी फ्री बोरिंग योजना | लाभ, पात्रता, अनुदान राशि व अप्लाई प्रक्रिया What is UP Free boring scheme?
आयकर विभाग का टोल फ्री नंबर क्या है? | Income tax toll free number in Hindi
भगवत गीता के प्रसिद्ध श्लोक हिंदी अर्थ सहित | Bhagwat Geeta shlok with meaning in Hindi
सोलर पैनल क्या होते हैं? इनसे बिजली कैसे बनती है? छत पर सोलर पैनल कैसे लगवाएं?
राजस्थान मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना क्या है? इसके क्या उद्देश्य हैं? राजस्थान के कितने बच्चे इस योजना से लाभान्वित होंगे?
QRMP स्कीम क्या है? QRMP स्कीम में कौन से कारोबारी आते हैं? इसके लाभ, आवेदन, शर्तें, फुल फॉर्म
पाइपलाइन के लिए कितनी सब्सिडी मिलती है? | लाभ, पात्रता, दस्तावेज व आवेदन प्रक्रिया
MSME क्या है? | MSME के प्रकार लाभ, फुल फॉर्म व रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया | What is MSME in Hindi
दोस्तों, www.techuhelp.com सरकार द्वारा चलाई जा रही वेबसाईट नहीं है। इसे सरकारी वेबसाइट ना समझें। साईट पर उपलब्ध सभी जानकारी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट, खबरों की वेबसाइट और न्यूज़ पेपर द्वारा ली जाती हैं। कोई भी जानकारी का उपयोग करने से पहले विभाग की ऑफिसियल साईट जरुर चेक करें। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लीक करें। 
दोस्तों, इस वेबसाइट के सभी लेख Copyrighted.com और DMCA कॉपीराइट प्रोटेक्टेड हैं। इसलिए इस वेबसाइट के कंटेंट कॉपी या किसी भी रूप में किसी भी सामग्री का उपयोग करना एक गंभीर अपराध है, और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस वेबसाइट के किसी भी चित्र को अपने वेबसाइट पर उपयोग करने से पूर्व, हमारे Contact Us पृष्ठ से संपर्क करें। धन्यवाद।
|| प्राइवेसी पालिसी | डिस्क्लेमर | कांटेक्ट अस | अबाउट अस | जरुरी जानकारी ||

source


Article Categories:
बिज़नेस
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *