World Economic Forum: अमिताभ कांत बोले- भारत बड़े रिफॉर्म जारी रखने को तैयार – News18 हिंदी

दावोस. भारत डिजिटल सेक्टर में बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है और एक मजबूत राजनीतिक नेतृत्व के साथ बड़े सुधारों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है. केंद्र सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग (Niti Aayog) के सीईओ अमिताभ कांत ने सोमवार को यह बात कही.
उन्होंने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम यानी डब्ल्यूईएफ (World Economic Forum) की वार्षिक बैठक 2023 के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत ग्लोबल इकोनॉमी को दिशा देने में अहम भूमिका निभाएगा. कांत ने कहा, ‘‘हाल के वर्षों में भारत ने कई बड़े सुधार किए गए हैं, जिन्होंने भारत की वृद्धि को मजबूती दी.’’
ये भी पढ़ें- भारत तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था, आर्थिक विकास दर 6.4% रहने की उम्मीद: UN
इंडस्ट्री बॉडी सीआईआई और इंडियास्पोरा द्वारा आयोजित सत्र में उन्होंने कहा कि भारत में स्टार्टअप की संख्या दो अंकों से बढ़कर अब 10 हजार से अधिक हो गई है. उन्होंने वैश्विक निवेशकों से भारत की ग्रोथ स्टोरी में शामिल होने का आह्वान किया.
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने दावोस में 2 साल के बाद शुरू किया ओपन फोरम
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने रविवार को कहा कि दावोस में उसने ‘ओपन फोरम’ 2 साल के बाद फिर से शुरू किया है जो 2022 की सालाना बैठक से इतर चलेगा. इसमें आम जनता अगले 5 दिन तक विभिन्न वैश्विक नेताओं से संवाद कर सकेगी. ओपन फोरम में 23 से 26 मई के बीच सिलसिलेवार पैनल चर्चाएं आयोजित होंगी. इन चर्चाओं में मानवाधिकार कार्यकर्ता एवं नोबल शांति पुरस्कार विजेता नादिया मुराद, कीव के मेयर विटाली क्लिस्शको, जलवायु कार्यकर्ता वानेसा नाकाते, मॉडर्ना के मुख्य कार्यपालक अधिकारी स्टीफन बंसेल और कई अन्य हस्तियां शामिल होंगी.
ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन संकट भारतीय अर्थव्यवस्था की रिकवरी को पटरी से नहीं उतार सकता: Moody’s
‘ओपन फोरम’ पिछली बार जनवरी, 2020 में हुआ था. यह वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के आयोजन का 19वां साल होगा. जो लोग इसमें डायरेक्ट तरीके से शामिल नहीं हो पा रहे उनके लिए वेबकास्ट की व्यवस्था भी की गई है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |
Tags: Amitabh kant, Business news in hindi, Niti Aayog

उत्तराखंड: पहली बार माउंट दुर्गा कोट फतह करने में कामयाब हुई भारतीय सेना, देखें फोटो
सारा अली खान ब्रिटेन की सड़कों पर दिखीं घूमती, लाइफ का यूं उठाया आनंद- देखें PHOTOS
Mouni Roy का अब कैजुअल लुक हुआ वायरल, काउच में बैठकर पोज देती दिखीं एक्ट्रेस, देखें PICS
मेष
वृषभ
मिथुन
कर्क
सिंह
कन्या
तुला
वृश्चिक
धनु
मकर
कुंभ
मीन

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *