श्री सनातन धर्म शिव मंदिर में करवाया पाठ – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
। महामृत्युंजय महिला संकीर्तन मंडली की ओर से श्री सनातन धर्म शिव मंदिर में मंगलवार की सायं संकीर्तन एवं हनुमान चालीसा का पाठ करवाया गया।
संवाद सहयोगी, मोगा
महामृत्युंजय महिला संकीर्तन मंडली की ओर से श्री सनातन धर्म शिव मंदिर में मंगलवार की सायं संकीर्तन एवं हनुमान चालीसा का पाठ करवाया गया। सर्वप्रथम समस्त श्रद्धालुओं ने पंडित पवन गौतम की अध्यक्षता में पूजन कर दरबार में ज्योति प्रचंड की।
इसके उपरांत सभी ने सामूहिक रूप में श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। महामृत्युंजय महिला संकीर्तन मंडली की आशा सिगला, इंदिरा गर्ग, चंचल गुप्ता, रजनी पूरबा, लवली गर्ग, मंजू गर्ग, नीना सेठी, मोनिका सिगला, मंजू सिगला, मीनू गोयल, पुष्पा गुप्ता व अन्य ने गणपति वंदना के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया। लिखन वालिया तू होके दयाल लिख दे, राम नाम लिख दे प्यारा नाम लिख दे, सांवरे से मिलने का सत्संग ही बहाना है, पकड़ लो हाथ तुम भगवन नहीं तो हम टूट जाएंगे., आदि भजनों से अपनी हाजरी लगवाई। पुजारी पंडित अरुण शुक्ला ने बताया कि कलयुग के इस दौर में हमें प्रतिदिन प्रभु के नाम का सुमिरन करते रहना चाहिए। हनुमान जी की भक्ति में वो शक्ति है जो व्यक्ति को बल प्रदान करती है। उन्होंने कहा हमें प्रभु राम के पदचिन्हों पर चलते सदैव समाज के उत्थान की और आगे बढ़ना चाहिए। सभी से परस्पर प्रेम की भावना को बनाकर रखना चाहिए। जितना भी समय मिले ईश्वर की भक्ति, उसके नाम का सुमिरन करना चाहिए। समागम दौरान मंदिर कमेटी की और से महामृत्युंजय महिला संकीर्तन मंडली को सम्मानित किया गया।

मुंबई
चेन्नई
खेल जारी है
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,86,72,15,865
Active:12,398
Death:5,22,006

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *