विदेश घूमने का है प्लान तो चले जाइए इन देशों में, भारतीयों को मिल जाता है यहां का आसानी से Visa – NDTV India

Myanmar घूमने का प्लान निश्चित ही बनाएं क्योंकि यह बजट फ्रेंडली है.
Abroad trips : अगर आपका मन विदेश घूमने का हो रहा है लेकिन विजा मिल पाएगा या नहीं ये सोचकर प्लान कैंसिल कर रहे हैं तो अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि भारतीय दुनिया भर के 60 देशों की यात्रा (travel for abroad) कर सकते हैं वीजा-ऑन-अराइवल (visa on arrival) लेकर. हमने उनमें से सबसे अच्छे, थोड़े अलग देशों को चुना है, जहां आप निश्चित रूप से जा सकते हैं. तो अब अपना बैग पैक कर लीजिए और निकल पड़िए विदेश यात्रा पर.

बारबाडोस सबसे आश्चर्यजनक कैरिबियाई देशों में से एक है. अगर आपका किसी आईसलैंड पर छुट्टियां बिताने का मन है तो यहां पर जरूर जाएं. इसके समुद्र तटों की सफेद रेत, बीच और समुद्र के फिरोजी रंग के पानी निश्चित ही आपको जीवन भर की खूबसूरत यादें देने वाले हैं.

सबसे खूबसूरत पड़ोसी देशों में से एक भूटान भी आसानी से भारतीयों को वीजा दे देता है. यहां पर आप मजेस्टिक हिमालय, प्राचीन मठ और गर्म जोशी से भऱे लोग आपकी छुट्टियों को मजेदार बना देंगे. 

गिने-चुने देश ही ऐसे हैं जो इतिहास के प्रेमियों को जॉर्डन जैसा मुकाम दिला सकते हैं. इस देश की  प्राचीनता आकर्षक है. इसके अलावा, यहां का खाना इतना स्वादिष्ट है जो आपको जीवन भऱ की याद देने वाला होगा.

हालांकि दक्षिण पूर्व एशिया में पर्यटन के लिहाज से इसे कम आंका जाता है जबकि ये बहुत ही खूबसूरत है. यह भी भारतीय पासपोर्ट धारकों को वीजा ऑन अराइवल प्रदान करता है. तो आप यहां पर भी घूमने का प्लान बना सकते हैं.

यह देश भी भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल देता है. यहां पर पैगोडा, प्राचीन मंदिर, झीलें और स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठा सकेंगे. म्यांमार घूमने का प्लान निश्चित ही बनाएं क्योंकि यह बजट फ्रेंडली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

.fvotd{background-color:var(–vj-cl-ot2);border:1px solid #0000001f;padding:15px;border-radius:4px;float:left;margin-bottom:18px;width:100%}.fvotd .sp_b:after{display:none}

Featured Video Of The Day

महाराष्ट्र में गाड़ियों से हटायी गयी उद्धव ठाकरे की तस्वीर, रातों रात बदले गए पोस्टर

पढ़ें देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News), शहर (City News), बॉलीवुड, चुनाव 2022 और राजनीति के समाचार at NDTV.in <!– nd-india–>
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *