Lucknow Top News: लखनऊ और आसपास के ज‍िलों की महत्‍वपूर्ण खबरें पढ़ें बस एक क्‍ल‍िक में.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
लखनऊ में पसंद की बाइक न मिलने से नाराज दूल्हे ने जयमाला के बाद शादी से इंकार कर दिया और मंडप से वापस लौट गया। इससे नाराज दुल्हन ने आत्महत्या कर ली। इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

LPG Cylinder Price Hike In Lucknow: फिर महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर, जानें अपने शहर के ताजा रेट
लखनऊ। आम आदमी पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती जा रही है । पेट्रोल, डीजल और सीएनजी और पीएनजी के साथ ही एलपीजी गैस में के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। गुरूवार को तेल कंपनियों ने घरों की रसोई में इस्तेमाल होने वाला सिलेंडर एक बार फिर तीन रूपये महंगा कर दिया है। इससे पहले सात मई को घरेलू गैस के दाम में तेल कंपनियों ने 50 रूपए की बढ़ोतरी की थी।

Lucknow University: विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे छात्र, काशी विश्‍वनाथ मंदिर पर विवादित बयान देने वाले शिक्षक को हटाने की मांग
लखनऊ। काशी विश्वनाथ मंदिर पर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए लखनऊ विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रवि कांत के खिलाफ विरोध कम होता नहीं दिख रहा है। बुधवार को एक छात्र नेता के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। इसके बाद अब गुरुवार को सुबह 11 बजे से दर्जनों छात्र उनके खिलाफ निष्कासन की मांग को लेकर गेट नंबर एक के पास धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल छात्र शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे हैं। मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।

हरदोई में एंटी करप्शन टीम ने लिपिक काे रिश्वत लेते पकड़ा, एरियर भुगतान के लिए मांगे थे 1.40 लाख रुपये
हरदोई। एरियर भुगतान के लिए दस हजार रुपये रिश्वत लेते समय बेसिक शिक्षा विभाग के कनिष्ठ लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से कार्यालय में खलबली मच गई। कई अन्य लिपिक सीटों को छोड़कर इधर-उधर खिसक गए। टीम कनिष्ठ लिपिक को लेकर शहर कोतवाली आई और लिखा पढ़ी हो रहा है।

यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर, आइआरसीटीसी रेलवे स्‍टेशनों पर उपलब्‍ध कराएगा हस्तशिल्प समेत प्रसिद्ध स्थानीय उत्पाद
लखनऊ। संडीला के लड्डू, बरेली का सूरमा, मुरादाबाद के पीतल के बर्तन हों या फिर मुरैना की गजक, उरई के गुलाब जामुन और मथुरा के पेड़े। अब आपको ट्रेन में सफर करते समय आपकी ही सीट पर ऐसे प्रसिद्ध उत्पाद मिल सकेंगे। एक रूट कई प्रोडक्ट की तर्ज पर अब भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) नई सेवा की शुरुआत अगले माह करने जा रहा है।

लखनऊ में जयमाला के बाद ऐसा हुआ तमाशा क‍ि लौट गया दूल्हा, दुल्हन ने लगाई फांसी
लखनऊ। पसंद की बाइक न मिलने से नाराज दूल्हे ने जयमाल के बाद शादी से इंकार कर दिया और मंडप से वापस लौट गया। इससे नाराज दुल्हन ने आत्महत्या कर ली। इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। दो दिन पहले तक गांव में शादी की तैयारियों को लेकर हर तरफ खुशनुमा माहौल था। वहीं, दुल्हन की आत्महत्या से अब मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। सभी की जुबान पर तरह तरह की चर्चा है।

लखनऊ में चारबाग पर न लगे जाम, डीएम अभिषेक प्रकाश ने सात सदस्‍यीय टीम को अतिक्रमण हटाने की दी जिम्‍मेदारी
लखनऊ। चारबाग की ध्वस्त यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कई विभागों के जिम्मेदारों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। इसके अलावा सात सदस्यीय टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई कि अब यहां दोबारा अतिक्रमण न लगे।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.