World News Today: श्रीलंका ने अगले साल बिजली कटौती खत्म करने की योजना बनाई, अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने की योज – India.com हिंदी

Published: November 26, 2022 3:05 PM IST
By India.com Hindi News Desk
World News Today: श्रीलंका की बिजली और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकरा ने शनिवार को कहा कि वह अगले साल जनवरी तक निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करेंगे. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका फरवरी 2022 से दैनिक बिजली कटौती का सामना कर रहा है और एक समय बिजली कटौती 13 घंटे तक होती थी, जो अब घटकर लगभग दो घंटे हो गई है.

Also Read:

पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में बिजली कटौती में भारी कमी लाने के लिए कदम उठाए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि बिजली शुल्क में संशोधन के बिना ऐसा करना असंभव है. उन्होंने कहा कि हर साल जनवरी और जून के महीने में बिजली बिल को संशोधित करना सबसे अच्छा है.
विजेसेकरा ने यह भी कहा कि वे 2023 में अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने की योजना बना रहे हैं और यह श्रीलंका के लिए बिजली का सबसे अच्छा स्रोत है. (एजेंसी इनपुट्स)
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें
Published Date: November 26, 2022 3:05 PM IST
Copyright ©2022. INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED. All Rights Reserved.

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *