T20 World Cup Points Table: इंग्लैंड ने ग्रुप-1 को बनाया रोचक, ऑस्ट्रेलिया बड़ी मुसीबत में, न्यूजीलैंड की पहली हार – News18 हिंदी

नई दिल्ली. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने टी20 वर्ल्ड कप में एक और बेहतरीन पारी खेली. लेकिन वे न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup) तीसरी जीत नहीं दिला सके. इंग्लैंड ने दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है. मैच में (ENG vs NZ) इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 179 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया था. कप्तान जोस बटलर ने 73 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. इंग्लैंड ने यह मुकाबला 20 रनों से जीता. न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों के 4-4 मैच में 5-5 अंक हैं. लेकिन नेट रनरेट के कारण न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है. इंग्लैंड दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है.
न्यूजीलैंड के 4 मैच में 5 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया के भी 4 मैच में 5 अंक हैं. कंगारू टीम को अंतिम मुकाबले में 4 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ना है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी. कंगारू टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में उसे न्यूजीलैंड से 89 रन से बड़ी हार मिली थी. श्रीलंका के 4 मैच में 4 अंक हैं.

इंग्लैंड की भिड़ंत श्रीलंका से
इंग्लैंड को अंतिम मैच में 5 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ना है. ऑस्ट्रेलिया के जीतने पर उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत चाहिए होगी. फिर नेट रनरेट से फैसला होगा. न्यूजीलैंड का अंतिम मैच 4 नवंबर को आयरलैंड से होना है. आयरलैंड के 4 मैच में 3 अंक हैं. कीवी टीम यह मैच जीत लेती है, तो उसके भी 7 अंक हो जाएंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड तीनों के 5-5 मैच में 7-7 अंक हो जाएंगे. ऐसे में नेट रनरेट से टॉप-2 का फैसला होगा. अभी ऑस्ट्रेलिया इस मामले में तीनों में सबसे पीछे है.

ENG vs NZ: जाेस बटलर ने 100वें मैच में 100 छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, इंग्लैंड के नंबर-1 बल्लेबाज भी बने
न्यूजीलैंड ने अब तक कभी भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. पिछले साल ओमान और यूएई में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. वहीं 2016 में टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी. यानी टीम ने लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब है. 2007 में भी कीवी टीम अंतिम-4 में जगह बनाने में सफल रही थी.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Australia, England, England vs new zealand, Jos Buttler, New Zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Diana Penty B’day: ‘कॉकटेल’ फिल्म से डेब्यू करने वाली डायना पेंटी ने जब दीपिका पादुकोण को कर दिया था रिप्लेस
'तारक मेहता…' की 'सोनू' ने लगाया ग्लैमर का तड़का, गोवा से शेयर कीं अपनी Glamorous pics
PICS: वरुण धवन का खुलासा, सिर्फ इस वजह से फिल्म 'भेड़िया' को करने के लिए हुए तैयार

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *