विराट कोहली से लेकर एरोन फिंच तक… T20 World Cup 2022 के बाद इस फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास – News18 हिंदी

Loading…
Loading…
Loading…
Loading…
एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था. फिंच लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. विक्टोरिया के इस बल्लेबाज ने साल 2011 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का टी20 में बेस्ट स्कोर 172 रन है. उन्होंने यह पारी 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली थी. (AFP)
35 साल के एरोन फिंच (Aaron Finch) ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. फिंच ने पहले ही संकेत दे दिया है कि वह टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे. दाएं हाथ के ओपनर फिंच विश्व कप घरेलू दर्शकों के सामने जीतकर इस फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहेंगे. (AFP)
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पिछले कई वर्षों से गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर टॉप ऑर्डर में ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाते हैं. वह मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन ओपनर में से एक हैं. न्यू साउथ वेल्स के इस छोटे कद के बल्लेबाज ने साल 2009 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. (AFP)
डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 2021 टी20 वर्ल्ड में शानदार प्रदर्शन किया था. वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे. अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. वह इस साल टी20 विश्व कप के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, ताकि वह अपना पूरा फोकस लंबे फॉर्मेट की क्रिकेट पर लगा सकें. (AFP)
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके नाम 23000 से अधिक इंटरनेशनल रन दर्ज हैं. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कोहली पिछले कुछ वर्षों से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में आगामी टी20 विश्व कप में उनकी जगह को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ चिंतित हैं. (AFP)
विराट कोहली ने साल 2021 तक तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी की. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 3300 से ज्यादा टी20 रन हैं. इस फॉर्मेट में कोहली का औसत 50 से ज्यादा है. (AFP)
विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस समय विराट की जगह लेने को कई युवा तैयार हैं. कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद इसलिए इस फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं क्योंकि अगले साल भारत में 50 ओवर का वर्ल्ड कप है. इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट से उनका प्यार जगजाहिर है. (AFP)
शाकिब अल हसन वर्तमान समय में दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं. बांग्लादेश के इस खिलाड़ी के नाम टी20 में 2000 रन और 100 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं. वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं. (AFP)
शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दुनिया के कई टी20 लीग में खेलते हैं. उनके नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक 121 विकेट दर्ज हैं. 35 साल के शाकिब को हाल में टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है , इसलिए वह रेड बॉल क्रिकेट में फोकस करने के लिए टी20 विश्व कप के बाद टी20 क्रिकेट को छोड़ सकते हैं. (AFP)

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.