Uttarakhand: धर्म संसद भड़काऊ भाषण मामले में वसीम रिजवी और नरसिंहानंद के बाद अब दिनेशानंद गिरफ्तार,… – TV9 Bharatvarsh

| Edited By: दिव्यांश रस्तोगी
Apr 27, 2022 | 9:18 PM
पिछले साल उत्तरी हरिद्वार (Haridwar) में हुई धर्म संसद के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने काली सेना के प्रदेश संयोजक दिनेशानंद भारती (Dinesh Anand Bharti) को गिरफ्तार कर लिया है. भड़काऊ भाषण मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. इनसे पहले जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी (Wasim Rizvi)और स्वामी यती नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तारी हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. कोर्ट की सख्ती का असर है कि बुधवार को भगवानपुर के डाडा जलालपुर में होने वाली हिंदू महापंचायत को पुलिस प्रशासन ने नहीं होने दिया है. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि भड़काऊ भाषण मामले में आरोपी दिनेशानंद भारती को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार को काली सेना के संयोजक दिनेशानंद भारती ने महापंचायत का ऐलान किया था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.
बता दें, खड़खड़ी के वेद निकेतन में नवंबर माह 2021 में धर्म संसद हुई थी. 17 से 19 नवंबर तक हुई धर्म संसद में अमर्यादित भाषण दिए गए थे. उत्तर प्रदेश युवा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायत त्यागी उर्फ वसीम रिजवी और यति नरसिंहानंद को अमर्यादित भाषण देने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. वहीं, यति नरसिंहानंद जमानत पर बाहर आ गए थे. जबकि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी अभी जेल में ही बंद है.
वहीं, बीती 16 अप्रैल को भगवानपुर के जलालपुर डाडा गांव में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली शोभायात्रा में हुई हिंसक झड़प के बाद अब जिला प्रशासन पूरी तरीके से सतर्क नहर आ रहा है. भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.
अब तक दिनेशानंद समेत 9 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. वहीं गांव के पांच किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई है. लगभग आधा दर्जन गांवों को छावनी में तब्दील किया गया है. हरिद्वार जिले के डीएम व एसएसपी भी गांव में सुबह से ही डेरा डाले हुए हैं. वहीं, गांव में आने जाने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाया गया है. गांव में भी पुलिस छावनी के बाद सन्नाटा पसरा रहा. जिला प्रशासन ने भड़काऊ भाषण देने वालो को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी धार्मिक विशेष भड़काऊ भाषण बाजी करेगा, उससे जिला प्रशासन सख्ती निपटेगा.
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *