श्रीदेवी संग ‘जुदाई’ में अनिल कपूर नहीं करना चाहते थे काम, पारिवारिक दबाव के कारण भरी थी हामी!

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) और दिवांगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) ने 90 के दशक में कई सुपर हिट फिल्में दी थी। इनमें से एक थी पती, पत्नी और वो की कहानी कहती फिल्म ‘जुदाई’। जिसने आज अपनी रिलीज के 25 साल पूरे कर लिए हैं। फिल्म में दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी, लेकिन अनिल कपूर उस वक्त फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे और उन्होंने काम करने से इनकार कर दिया था।

‘जुदाई’ साल 1997 में आज ही के दिन रिलीज हुई थी। फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी के साथ उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म के बारे में हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए अनिल कपूर ने बताया कि वह इस फिल्म को नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें इसमें अपना किरदार पसंद नहीं आया था। अनिल ने कहा, ‘मैं इस फिल्म को करने से इनकार करता रहा क्योंकि मैं इसमें अपने किरदार से कनेक्ट नहीं कर पा रहा था। मेरे ऊपर मेरे परिवार और परिवार की प्रॉडक्शन कंपनी का बहुत दबाव था जो बुरे दौर से गुजर रही थी क्योंकि इससे पहले ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।’

बता दें कि 1993 में आई फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ में भी अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी थीं। जिसे सतीश कौशिक ने निर्देशित किया था और बड़े बजट पर बनी थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी।

फिल्म ‘जुदाई’ में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने पति-पत्नि की भूमिका निभाई थी। अनिल और श्रीदेवी की दों बच्चों संग एक हैप्पी मिडिल क्लास फैमिली होती है। लेकिन श्रीदेवी का किरदार परिवार के सुख से ज्यादा पैसों का लालच रखती है और पैसों के लिए ही अपने पति को दूसरी औरत(उर्मिला) को बेच देती है। लेकिन बाद में उसे अहसास होता है कि उसने अपने पति और बच्चों को खो दिया है और अब वह सब उस दूसरी औरत को ही चाहते हैं। फिल्म में फरीदा जलाल, जॉनी लीवर, कादर खान, परेश रावल और उपासना सिंह सपोर्टिंग कास्ट में नजर आए थे।

‘जुदाई’ के अलावा अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी ने 90 के दशक में मिस्टर इंडिया, तेजाब, राम लखन, लाडला, बेटा, बुलंदी जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी थी।


Article Categories:
भारत · मनोरंजन
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *