VIDEO : भारत की बेटियों का साउथ अफ्रीका में बजा डंका, वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद यूं मनाया मैदान पर जश्‍न – News18 हिंदी

भारत ने जीता पहला महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का खिताब. (Screen Grab)
नई दिल्‍ली. भारत की बेटियों ने महिला अंडर-19 विश्‍व कप (Women Under-19 World Cup 2023) के फाइनल में इतिहास रच दिया. अंग्रेजों को सात विकेट से हराकर भारत की महिला टीम वर्ल्‍ड चैंपियन बन गई है. इस जीत के साथ ही भारत एकमात्र ऐसा देश बन गया है, जिसने वनडे वर्ल्‍ड कप, टी20 वर्ल्‍ड कप, मेन्‍स अंडर-19 वर्ल्‍ड कप और वूमेन्‍स अंडर-19 वर्ल्‍ड कप अपने नाम किया हो. जीत बड़ी हो तो जश्‍न भी तो बड़ा ही होना चाहिए.
जीत का आखिरी रन बनते ही पूरी शेफाली वर्मा एंड कंपनी भावनाओं से लबरेज नजर आई. टीम भागते हुए मैदान पर आ गई. हाथों में तिरंगा लिए भारतीय क्रिकेटर्स ने जमकर जश्‍न मनाया. हर किसी पर वर्ल्‍ड कप जीतने का खुमार छाया हुआ था.

?The World Cup Win!
Absolutely gripping win in the final for our Girls in Blue ?#U19T20WorldCup #INDvENG pic.twitter.com/oR2pv6WSDj
— Doordarshan Sports (@ddsportschannel) January 29, 2023

इंग्‍लैंड को किया चारों खाने चित

भारत की टीम ने वर्ल्‍ड कप फाइनल मैच में इंग्‍लैंड को चारों खाने चित कर दिया. अंग्रेजों को मुकाबले में वापसी का कोई मौका नहीं मिला. भारतीय बॉलर्स की शानदार गेंदबाजी का ही यह नतीजा था कि पूरी इंग्लिश टीम 20 ओवर बैटिंग भी नहीं कर पाई और 68 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लिश बैटर्स को भी यह उम्‍मीद नहीं रही होगी कि भारतीय गेंदबाज इस मैच में उन्‍हें इस तरह से चित कर देंगे. पारशवी चोपड़ा अर्चना दास, तितस सिधू को तीन-तीन विकेट मिले.

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान कप्‍तान शेफाली वर्मा महज 15 रन का योगदान ही दे पाई. श्‍वेता शेखावत भी पांच रन ही बना पाई. 20 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद सौम्‍या तिवारी और त्रिशा ने रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई. दोनों ने साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी बनाई. दोनों ने 24-24 रन बनाए. जीत की दहलीज पर पहुंचने से चंद पहले त्रिशा बोल्‍ड हो गई. 14वें ओवर में भारत ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

window._taboola = window._taboola || [];
_taboola.push({
mode: “thumbnails-mid-article”,
container: “taboola-mid-article-thumbnails”,
placement: “Mid Article Thumbnails”,
target_type: ‘mix’
})

Tags: Cricket news, Indian women cricketer, Shefali Verma, Women cricket

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Cricket news, Indian women cricketer, Shefali Verma, Women cricket

Photos: बेहद खूबसूरत है यह ग्लास इग्लू रेस्टोरेंट, किसी जन्नत से कम नहीं, देखें तस्वीरें
19 साल की नन्हीं उम्र में शेफाली ने कर दिया 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी वाला चमत्कार, रचा इतिहास
मगरमच्छ के विकास में कैसा असर हुआ था पर्यावरण के कारकों का

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *