Singrauli News: सिंगरौली में कुछ ही घंटे में बदल गई टीचर की किस्मत, 49 रुपये लगाकर जीत लिए एक करोड़ – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 19 Oct 2022 09:10 PM (IST)

सिंगरौली में कुछ ही घंटे में बदल गई शिक्षक की किस्मत
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक अतिथि शिक्षक की किस्मत कुछ ही घंटे में बदल गई. उसने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए T-20 वार्मअप मैच से पहले ड्रीम टीम बनाई थी. उसकी ड्रीम टीम पहले स्थान पर रही. इस टीम से उसने एक करोड़ रुपए जीते. 30 पर्सेंट मनोरंजन टैक्स काट कर उसे 70 लाख रुपए मिलेंगे. रामेश्वर (24) बिंदुल गांव में रहते हैं. वे शासकीय पूर्व माध्यमिक स्कूल धनगढ़ में अतिथि शिक्षक हैं. वे करीब ढाई साल से लगातार ऑनलाइन गेम एप पर टीम बनाकर किस्मत आजमा रहे थे.
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को टी-20 वार्म अप मैच था. उन्होंने 49-49 रुपए की 9 ड्रीम टीमें बनाई थी. इनमें से उनकी एक टीम ने पहला स्थान हासिल किया. रामेश्वर और उनका परिवार जीत के बाद खुश है. ऑनलाइन एप पर ड्रीम टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीतने वाले रामेश्वर सिंह ने एमएससी तक पढ़ाई की है. वे गांव के मिडिल स्कूल में अतिथि शिक्षक हैं.
खेती से होता है परिवार का गुजारा
रामेश्वर के पिता जगजाहिर सिंह किसान हैं. उनके परिवार का खेती-किसानी से गुजारा होता है. रामेश्वर ने गरीबी की हालात का सामना करते हुए एमएससी की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वे गांव के सरकारी स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. रामेश्वर के तीन भाई और हैं. वह तीसरे नंबर का है. रामेश्वर के दोनों बड़े भाई कपड़े सीलकर जीवन यापन कर रहे हैं. दूसरे नंबर का भाई चौकीदारी है. सबसे छोटा भाई कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है.ऑनलाइन गेम में दो साल में रामेश्वर कई बार हार चुके हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से उन्हें आय हो रही थी.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(“div-gpt-ad-6601185-5”); });

रुपये से सबसे पहले बनवाएंगे घर
गरीब आदिवासी परिवार से आने वाले रामेश्वर सिंह का परिवार झोपड़ी में रहता है. रामेश्वर का कहना है कि वह दो साल से DREAM टीम बना रहे हैं. इस दौरान अनगिनत बार हारे, लेकिन उम्मीद थी कि एक दिन इसमें जीतकर सब कुछ ठीक कर दूंगा. रामेश्वर ने कहा- मुझे पता था कि मैं एक दिन एक करोड़ रुपए जीतूंगा. अब जाकर मेरा सपना पूरा हुआ है. इन रुपयों से मैं सबसे पहले अपना घर बनवाऊंगा. आधुनिक तरीके से खेती करेंगे. परिवार की आय बढ़ाने के लिए खेत पर फलदार पेड़ लगाएंगे.
ज्यादा कमाने में सब गंवा देते हैं लोग
रामेश्वर का कहना है कि लोग जल्दी और ज्यादा रुपए कमाने के लालच में अपना सब कुछ गंवा देते हैं. ज्यादातर लोग प्रचलित खिलाड़ियों के साथ टीम बनाते हैं. ऐसे में उन्हें कम रिटर्न मिलता है. उन्होंने कहा कि सतर्क रहकर और संभलकर खेलने से बड़े नुकसान से बचा जा सकता है. इसे लत बनाकर नहीं खेलें. मैं स्कूल में पढ़ाने और घर के काम के साथ इस पर टीम बनाता हूं. मेरे लिए यह लत नहीं है. मनोरंजन और अतिरिक्त आय का साधन है.
जोखिम भरा हो सकता है ऑनलाइन एप पर पैसा लगाना
टीचर रामेश्वर भले ही ड्रीम टीम बनाकर 1 करोड़ रुपए जीत गए, लेकिन उनकी कही बात चेतावनी भी है. दरअसल ऑनलाइन एप पर गेम खेलना, पैसा लगाना नुकसानदेह भी हो सकता है. जरूरी नहीं कि आप जीतो. कई बार ये जोखिम भरा हो सकता है. कई लोग ऑनलाइन गेम के चक्कर में अपना सबकुछ गंवा बैठते हैं. ऐसे में सोच-समझकर ही ऑनलाइन गेम खेलना चाहिए. इन्हें लत नहीं बनाना चाहिए.
इसे भी पढ़ें:
Vaishali Thakkar Suicide Case: टीवी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर सुसाइड मामले में फरार आरोपी राहुल नवलानी गिरफ्तार
MP पुलिस ने एक्सीडेंट क्लेम का पैसा देने की बजाय दी बेतुकी दलील, कोर्ट ने किया खारिज
MP News: इंदौर के पार्क में 3 नाबालिगों ने खाया था जहर, इलाज के दौरान 2 की मौत
MP: धार की वाक्देवी प्रतिमा को वापस स्वदेश लाएगी एमपी सरकार, सीएम शिवराज ने की घोषणा
Jabalpur News: जम्मू-कश्मीर के स्कूली बच्चे जबलपुर में देख रहे सेना का शौर्य और साहस, बच्चों को बांटे गए स्मृति चिन्ह
Indore: जेब से पैसे चुराने पर युवकों को जमकर पीटा, गाड़ी से बांधकर सड़क पर घसीटा
Russia-Ukarine War: रूस ने ड्रोन हमले का लगाया आरोप, यूक्रेन ने दी चेतावनी-बंद करो अपना झूठ और साजिश
‘अगर मुझे भाई मानते हो तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देना…’, बाबर आज़म पर कामरान अकमल ने दिया बड़ा बयान
Pakistan Politics: अचानक इमरान खान के पास आया फोन, रुक गया आजादी मार्च, अब खुद दी ये सफाई
Russia-UK: रूस ने ब्रिटिश नौसेना पर लगाया गैस पाइपलाइनों पर ‘आतंकवादी हमले’ का आरोप, UK ने बताया झूठ
Telangana:’नारियल पानी ले आओ’, पुलिस को बुलाने के लिए होता था सीक्रेट कोड का इस्तेमाल, कुछ ऐसा था TRS का प्लान
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source


Article Categories:
मनोरंजन
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *