World Emoji Day 2022: क्यों मनाया जाता है 'वर्ल्ड इमोजी डे'? जानें इस दिन का महत्व और दिलचस्प बातें – News18 हिंदी

World Emoji Day Significance: अगर आप अपने चेहरे के उन भावों को दर्शाना चाहते हैं, जिन्हें आप बोलकर नहीं दर्शा पाते, तो इमोजी का प्रयोग कर सकते है. यह आपको हंसाने में और आपके भावों को व्यक्त करने में मदद करती हैं. अब हर मैसेज भेजते समय इमोजी का प्रयोग करना आदत बन चुकी है और इनके बिना बातें करना तो कुछ लोगों को असंभव सा लगता है. यह इमोजी काफी क्यूट भी लगती हैं. क्या आप जानते हैं कि इमोजी के लिए हर साल ‘वर्ल्ड इमोजी डे’ सेलिब्रेट किया जाता है और इसके पीछे बड़ी मजेदार बातें छिपी हैं. आइए जान लेते हैं कि कब मनाया जाता है इमोजी डे और इसे सेलिब्रेट करने के पीछे क्या कारण होता है. साथ ही कौन सी इमोजी का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जाता है.
ये भी पढ़ें: स्किन और हेयर प्रॉब्लम्स दूर करने के लिए इस्तेमाल करें फिटकरी
कब होता है इमोजी डे?
इमोजी डे  को 17 जुलाई को सेलिब्रेट किया जाता है. आमतौर पर जब कोई चीज पहली बार खोजी जाती है तब उसका डे मनाया जाता है लेकिन इस केस में ऐसा नहीं है. यह इकलौती ऐसी तारीख है जिसके लिए इमोजी है. इसे खोजने का मुख्य मकसद यही था कि जब फेसबुक पर लोग एक दूसरे को मैसेज भेजते हैं तो एक साउंड होनी चाहिए जिसके कारण पता चल सके कि मैसेज प्राप्त हुआ है. इसका प्रयोग बाद में इतना होने लगा की लोग बिना किसी मैसेज के ही इसका प्रयोग करने लगे.
ये भी पढ़ें: लिस्ट्रिन मुंह की बदबू ही नहीं, रूसी और ड्राई हेयर की समस्या में भी है कारगर
सबसे ज्यादा इमोजी कौन सी प्रयोग होती है?
शायद आप भी इसका जवाब जानते होंगे क्योंकि सभी के फोन में वह इमोजी काफी ज्यादा प्रयोग होती है. यह इमोजी है टीयर ऑफ जॉय इमोजी जिसमें व्यक्ति को हंसते हंसते आंसू आने लगते हैं. किसी हंसी मजाक की बात  में इस इमोजी का प्रयोग किया जाता है. इसके अलावा यह भी देखने को मिला है कि इमोजी का प्रयोग लैंग्वेज बैरियर को तोड़ने में किया जाता है क्योंकि इसका अर्थ सबको स्पष्ट पता चल सकता है.
(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |
Tags: Lifestyle, Social media

इन 7 फूलों का सपने में दिखाई देना देता है कई बड़े संकेत
Ganga Flood in Varanasi: अभी नहीं डूबा है विश्वनाथ धाम, तस्वीरों से हो रहा प्राचीन काशी का अहसास
तापसी पन्नू से दीपिका पादुकोण तक, ये 8 बॉलीवुड सितारे रियल लाइफ में भी हैं खिलाड़ी
मेष
वृषभ
मिथुन
कर्क
सिंह
कन्या
तुला
वृश्चिक
धनु
मकर
कुंभ
मीन

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.