Loop Lapeta Review: रन तापसी रन, जब तक है जान – E24 Bollywood

लूप, यानि एक चीज़ बार-बार होना और लपेटा, यानि उसी चीज़ में लिपट कर रह जाना। लूप लपेटा यकीनन, हटके फिल्म है। इसमें थोड़ा सा साइंस फिक्शन है, थोड़ा सी माइथोलॉजी है, थोड़ा रोमांस है और थोड़ी सी कहानी है। 

थोड़ी सी कहानी ? 

हां, थोड़ी सी कहानी… क्योंकि कहानी सिर्फ़ यही है कि गोवा में रहने वाली सावी, अपने ब्वॉयफ्रैंड सत्या को बचाने के लिए वक्त से उल्टी दौड़ी लगाती है। 50 मिनट में उसे सत्या को मौत से बचाना है, 50 लाख इकट्ठे करने हैं। और जब तक ये हो नहीं जाता, ये 50 मिनट, उसे बार-बार मिलेंगे। यानि सावी एक टाइम लूप में फंस चुकी है। ये आइडिया भी 1998 में आई एक कल्ट जर्मन फिल्म रन लोला रन का है। उसे थोड़ा देसी मुलम्मा पहनाया गया है। किरदारों को नई पहचान, नई साइड स्टोरी दी गई है पर बेसिक आइडिया वही है।

राइटर के पास मैटेरियल था। यानि कहां पहुंचना है, कैसे पहुंचना है ये पता था….लेकिन मास्टर स्ट्रोक है लूप लपेटा की कहानी में हिंदू माइथोलॉजी की कहानी सावित्री और सत्यवान वाला एंगल डालना। कि कैसे मौत से अपने पति सत्यवान को बचाने के लिए सावित्री ने यमराज को उलझा दिया। फिर सत्यवान की जान बचा ली। इस इनोवेशन ने लूप लपेटा को इंडियन ऑडियंस के लिए रिलवेंट बना दिया है। डायरेक्टर आकाश भाटिया के साथ मिलकर विनय चहवाल, केतन पेटगांवकर , अमव वेपा नंदूरी जी के हाथ में कहानी के तौर पर यही एक बोनस प्वाइंट है। 


बाकि क्रेडिट आपको देना होगा फिल्म के DOP यश खन्ना और एडिटर प्रियांक प्रेम कुमार को। यश ने इस फिल्म को इतनी खूबी को फिल्माया है कि आपको फिल्म के फ्रेम्स चौंकाते हैं। एक ही लोकेशन में, उन्ही किरदारों के साथ, एक जैसी सिचुएशन वाले, बिल्कुल अलग सीन्स तीन बार शूट करना बहुत मुश्किल काम था। यश ने ऐसी-ऐसी जगह कैमरा लगाया, कि आप हैरान हो जाएंगे। और उन सीन्स को प्रियांक ने इतनी खूबी से सजाया कि फिल्म भटके नहीं।
वैसे लूप-लपेटा को देखकर आपको डायरेक्टर अनुराग बासू के स्टाइल की फिल्म मेकिंग का फ्लैश आता है, जो ड्रामैटिक हो और कॉमिक बुक जैसा फील आए। 

यहाँ पढिए – Looop Lapeta: तापसी पन्नू की फिल्म ‘लूप लपेटा’ की रिलीज डेट का ऐलान, इस दिन होगी ओटीटी पर स्ट्रीम

आते है परफॉरमेंस पर….। इस फिल्म में दो मेन कैरेक्टर हैं और 4 सपोर्टिंग कैरेक्टर हैं। डायरेक्टर आकाश भाटिया ने लगता है कि तापसी की फिल्म रश्मी रॉकेट को देखकर ही उन्हे सावी का कैरेक्टर ऑफर कर दिया था। क्योंकि इस फिल्म में सावी का कैरेक्टर एक रनर का ही है, और इस लिए फीमेल लीड कैरेक्टर में जो फिटनेस और बॉडी बिल्ट चाहिए, वो इस वक्त सिर्फ़ तापसी पन्नू के पास ही है। बाकि एक्सप्रेशन और एक्टिंग में तापसी को पकड़ना बहुत मुश्किल है क्योंकि रफ्तार तो उनकी रॉकेट वाली है।

ताहिर भसीन अचानक से हर दूसरी फिल्म और हर दूसरी वेब सीरीज़ में नज़र आ रहे हैं। और बेबस ब्वॉयफ्रैंड वाला उनका मिजाज़, हाल ही में उनकी रिलीज़ हुई ये काली-काली आंख़ें का एक्सटेंशन नज़र आता है। बाकि लूप लपेटा में उन्होने थोड़ा कॉमिक फ्लेवर रखने की कोशिश की है, जो जमती नहीं।
विक्टर बने देबेन्दू भट्टाचार्या के हिस्से कम सीन्स है, लेकिन शुरू और आख़िर के अपने कैमियो में ही देबेन्दू ने जता दिया है कि काबिल एक्टर के लिए रोल की लंबाई मायने नहीं रखती। हांलाकि जूलिया बनी श्रेया धनवंतरी के पास लूप लपेटा में कुछ ख़ास लपेटने को नहीं है।

लूप लपेटा एक एक्सपेरीमेंटल फिल्म है और इंडियन ऑडियंस के सामने कुछ नया पेश करने की कोशिश भी करती है। बेहतरीन कैमरा वर्क, फास्ट पेस, और तापसी की ज़बरदस्त भागमभाग इस फिल्म की हाइलाईट है। बाकि रन लोला रन के मुकाबले, लूप लपेटा उन्नीस नज़र आती है।

लूप लपेटा को 3 स्टार।

यहाँ पढिए – बॉलीवुड से जुडी ख़बरें
March 29, 2022, 8 p.m.
March 29, 2022, 1:01 p.m.
March 29, 2022, 7:14 p.m.
March 29, 2022, 6 p.m.
March 29, 2022, 4:59 p.m.
March 29, 2022, 5:51 p.m.
टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से – फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .
BAG FILMS & MEDIA LTD
Film City, Sector 16A, Noida, Uttar Pradesh 201301
Phone: 0120 – 3911444/555
Email: [email protected]
© B.A.G Convergence Pvt. Ltd. 2021 : All Rights Reserved.
Investors | Code of Ethics | Cookie Policy | Disclaimer | Privacy | Complaint | Contact Us | Distribution | Sitemap | Google News Sitemap

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *