साल 2021 में ‘बाल शिव’ से लेकर ‘मौका ए वरदात’ जैसे शोज ने बढ़ाया एंटरटेनमेंट… – TV9 Bharatvarsh

साल 2021 में एण्डटीवी (End tv) के कार्यक्रमों के लाइन-अप में अनदेखी और अनकही कहानियों के मेल की एक दिलचस्प पेशकश की गई. हिन्दी जनरल एंटरटेनमेन्ट चैनल के क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ था. हर एक कहानी दर्शकों को अलग-अलग इमोशन, काॅमेडी, ड्रामा और धमाकेदार एंटरटेनमेन्ट का जायका देती है. उनमें ‘बाल शिव-महादेव की अनदेखी गाथा‘, यूं तो भगवान शिव और उनके विभिन्न रूपों पर ढेरों दिलचस्प शोज़ बने हैं, लेकिन एक कहानी ऐसी है जो भारतीय टेलीविजन पर कभी नहीं दिखाई गई, वो कहानी है उनके बाल रूप की.
महादेव की अनदेखी गाथा को बहुत ही सटीक तरीके से पेश करते हुए ‘बाल शिव‘ में मां और बेटे, महासती अनुसुइया और बाल शिव और उनके बीच अटूट बंधन की पौराणिक कथा दिखाई गई है. अनंत और अजन्मे माने जाने वाले, भगवान शिव ने कई सारे अवतार धारण किए हैं, लेकिन कभी भी बाल रूप और मां के प्रेम का अनुभव नहीं किया. हालांकि, देवी पार्वती से शादी के बाद, महादेव ने देवी पार्वती की कामना पूरी करने के लिये बाल अवतार लिया और महासती अनुसुइया के आज्ञाकारी पुत्र बने। ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित, ‘बाल शिव‘ में आन तिवारी (बाल शिव), मौली गांगुली (महासती अनुसुइया), सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव), शिव्या पठानिया (देवी पार्वती), कृप कपूर सूरी (असुर अंधा), प्रणीत भट्ट (नारद मुनि), दानिश अख्तर सैफी (नंदी), दक्ष अजीत सिंह (इंद्र), अंजिता पूनिया (इंद्राणी), रवि खानवलकर (आचार्य दंडपानी), पल्लवी प्रधान (मैना देवी) जैसे कलाकार शामिल हैं.
‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की’– यह कहानी है विश्वास, परिवार और त्याग की एण्डटीवी का शो ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की‘ भारतीय टेलीविजन पर एक अनदेखा सोशल ड्रामा है, जोकि महान राजा अग्रसेन महाराज को लेकर बुना गया है. इस शो में महाराज अग्रसेन के मूल सिद्धांतों को उनकी परम भक्त और इस शो की नायिका गेंदा के जरिये दिखाया गया है. गरीब परिवार से आई गेंदा एक आज्ञाकारी लड़की है और उसकी शादी व्यापारी परिवार में हुई है. यह शो विश्वास, परिवार और जीवन की दिल छू लेने वाली और रोचक कहानी लेकर आया है. ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित इस शो में गेंदा के रूप में श्रेणू पारीख, कुंदन अग्रवाल के रूप में साई बल्लाल, महाराजा अग्रसेन के रूप में समीर धर्माधिकारी, वरुण अग्रवाल के रूप में अक्षय म्हात्रे, मनीष अग्रवाल के रूप में विशाल नायक, निशा अग्रवाल के रूप में केनिशा भारद्वाज, संतोष के रूप में यामिनी सिंह, अनुराधा अग्रवाल के रूप में अर्चना मित्तल, जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल हैं.
और भई क्या चल रहा है?- सांस्कृतिक रूप से बिल्कुल अलग, एक ही छत के नीचे मजबूरन रह रहे दो परिवारों को लेकर बुनी गई एक सिचुएशनल काॅमेडी है लखनऊ की पृष्ठभूमि पर बना यह शो एक सिचुएशनल काॅमेडी शो है, जोकि सांस्कृतिक रूप से बिल्कुल अलग, एक ही छत के नीचे रहने को मजबूर दो परिवारों की वजह से पैदा होती हैं. छोटे शहरों की रोज-रोज की चिक-चिक और इनकी एक-दूसरे से आगे निकल जाने की होड़ रखने वाली बीवियां. इस शो में दो परिवारों- मिश्रा और मिर्जा के जरिये, प्राचीन गंगा-जमुनी तहजीब को दिखाया गया है. ये दोनों ही परिवार एक पुरानी नवाबी हवेली में साथ-साथ रहते हैं. दोनों ही परिवार अकेले इस हवेली को हथिया लेना चाहता है और दूसरों से उसे बांटना नहीं चाहता, जिसकी वजह से लगातार लड़ाइयां होती हैं और हर दिन के मुद्दों और घटनाओं को लेकर मजेदार हाथापाई होती रहती है. अमज़द हुसैन शेख (शेड प्रोडक्शंस) द्वारा निर्मित इस शो में सकीना मिर्जा के रूप में अकांशा शर्मा, जफर अली मिर्जा के रूप में पवन सिंह, शांति मिश्रा के रूप में फरहाना फातिमा और रमेश प्रसाद के रूप में अंबरीश बॉबी जैसे कलाकार हैं.
‘मौका-ए-वारदात‘- बेहद अकल्पनीय अपराधों के रहस्यों की परतें खोलती एक रोमांचक वीकडे क्राइम सीरीज मार्च 2021 में लॉन्च हुआ, एक रोमांचक वीकडे क्राइम सीरीज, ‘मौका-ए-वरदात‘ ने असंभव अपराधों की असाधारण दास्तां प्रस्तुत की. जिन्होंने कल्पना को चुनौती दी और सबको हैरत में डाल दिया. इस शो में सूत्रधार के रूप में मनोज तिवारी, रवि किशन, सपना चैधरी और मोना सिंह सहित कई प्रसिद्ध चेहरे थे.फैंटेसी अपराधों और सुपरविलन्स के साथ रोमांच को बढ़ाते हुए, एण्डटीवी ने 27 सितंबर से प्रसारित होने वाले ’मौका-ए-वारदात – ऑपरेशन विजय’ को लॉन्च किया. इसमें अलौकिक शक्तियों के साथ काल्पनिक सुपरविलन्स की रोमांचक कहानियां शामिल थीं, जो मानव जाति के खिलाफ झकझोर देने वाले अपराध करते हैं. ’ऑपरेशन विजय’ इन क्रूर अपराधियों और उनकी अविश्वसनीय रूप से चैंकाने वाली, अलौकिक शक्तियों से निपटने के लिये सबसे तेज, सबसे बहादुर और जांबाज पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टास्क फोर्स है. इसमें अमन वर्मा, चेतन हंसराज, तान्या अबरोल, पीयूष सहदेव, सोनाली निकम, अंकित अरोड़ा, ऐश्वर्या राज बखुनी, दाऊद खान, अंशा सैयद सहित कई अन्य जाने-माने कलाकार शामिल थे. इसके साथ ही एक स्पेशल एक्सपर्ट और अद्भुत किस्म के जीनियस जिन्हें सही रूप में न्यूटन चट्टोपाध्याय कहा जाता हैं. इस भूमिका को नरेंद्र गुप्ता ने निभाया है.
ये भी पढ़ें – Year Ender 2021 : मिलिए टीवी के उन किरदारों से, जिन्होंने इस साल दर्शकों के दिलों में बनाई खास जगह
ये भी पढ़ें – मौनी रॉय Oops मूवमेंट का हुईं शिकार, एक्ट्रेस ने ब्लैक आउटफिट में फ्लॉट किया स्टनिंग लुक
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source


Article Categories:
मनोरंजन
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *