Jodhpur: ‘राजनीति का धर्म होना जरूरी है, धर्म की राजनीति नहीं’, जोधपुर में बोले रणदीप – ABP न्यूज़

By: करनपुरी | Updated : 21 Mar 2022 10:42 PM (IST)

(कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, फाइल फोटो)
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आज जोधपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. जोधपुर एयरपोर्ट से सीधे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ पंत के पैतृक निवास पर बैठक के लिए पीपाड़ के लिए निकलने से पहले एयरपोर्ट पर मौजूद मीडिया से बातचीत की.
रणदीप सुरजेवाला ने कही ये बात
मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी देश की विचारधारा संस्कृति संस्कार विकास और प्रकृति की प्रतीक थी और रहेगी. कांग्रेस पार्टी ने देश के इतिहास और वर्तमान में हमेशा अपना योगदान दिया है. वर्तमान में संवैधानिक मूल्य के लिए देश के गरीब से गरीब और साधारण से व्यक्ति की आवाज को बुलंद करने का काम सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने किया है. देश का प्रजातंत्र साकार हो सका है. राजस्थान की वीर भूमि सहित देश के कई राज्यों से आवाज उठने लगी है. आखिरी निर्णय आम लोगों को करना है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रगतिशील और क्रांतिकारी बजट दिया है. यह दर्शाता है कि कांग्रेस की क्या प्राथमिकता है.
Udaipur News: पत्नी के साथ संबंध के शक में शख्स ने चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट, पुलिस की नजरों से बचने के लिए किया यह काम

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(“div-gpt-ad-1617272828641-0”); });

देश में धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राजनीति का धर्म होना चाहिए, देश में धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए. राजनीति का धर्म कर्तव्य बोध उठ जाएगा तो राजनेता अपने कर्तव्य से भटक जाएंगे. ऐसे समय में उन लोगों को सोचना है जो धर्म की राजनीति कर रहे हैं. उन्हें आत्मसात होने की जरुरत है.
सुरजेवाला ने कहा कि आने वाले दिनों में गुजरात में चुनाव होने वाले हैं. वहां की कमान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के काबिल व्यक्तित्व के धनी रघु शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. पिछले चुनाव के दौरान अशोक गहलोत वहां के प्रभारी थे. अब हम गुजरात में मेहनत कर कांग्रेस पार्टी को जीत के आंकड़े दिलाएंगे.
ये भी पढ़ें-
Jodhpur News: पांच साल की बच्ची को अनाथ आश्रम के बाहर छोड़ गई मां, वजह कर देगा भावुक
Rajasthan Weekly Weather Forecast: इस हफ्ते भी गर्मी में तपेगा राजस्थान, हीट वेव से होगा बुरा हाल, जानें- मौसम को लेकर क्या है पूरा अनुमान
Rajasthan: बीकानेर में कारखाने के टैंक में सफाई के लिए उतरे चार मजदूरों की दम घुटने से मौत, सीएम ने ट्वीट कर कही ये बात
Petrol Diesel Price Today: एक हफ्ते में 6ठी बार पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ इजाफा, जानें- दिल्ली-यूपी समेत तमाम राज्यों में आज क्या है Fuel की नई कीमत
Indian Railways: जोधपुर रेल मंडल में पहली बार इलेक्ट्रिक ट्रेन की सौगात, ऐसे खुलेंगे विकास के द्वार
Jodhpur News: नई पेंशन योजना के विरोध में बड़े आंदोलन की तैयारी, रेलवे यूनियन का ये है प्लान
बिहार विधानसभा स्पीकर ने भूपेन्द्र यादव के बाद की जेपी नड्डा से मुलाकात, नीतीश से नाराजगी के सवाल पर दिया ये जवाब
विल स्मिथ की पत्नी पर कमेंट करना क्रिस रॉक के लिए पड़ा भारी, बीच शो में एक्टर ने मारा मुक्का
Coronavirus Cases Today: कोरोना के नए मामलों में 10.6 फीसदी की कमी, पिछले 24 घंटों में 1270 केस दर्ज
UP Assembly News: यूपी में आज नए विधायकों का शपथ ग्रहण, सुबह 11 बजे CM योगी आदित्यनाथ भी लेंगे शपथ
यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बोलीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, ‘मोदी-योगी की जोड़ी को कोई नहीं तोड़ सकता’
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *