VHP के अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरएन सिंह और कांग्रेस के बड़े नेता से बंद कमरे में क्‍या हुई घंटों बातचीत, कह.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

कैबिनेट का स्वरूप कैसा रहेगा
a
कटिहार में विहिप के अंतरराष्‍ट्रीय अध्यक्ष पद्म श्री आरएन सिंह और बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्‍ता बीके ठाकुर से घंटों बंद कमरे बातचीत हुई। दोनों में हुई इस मुलाकात पर राजनीतिक चर्चा तेज हो गई। वहीं हिंदुत्‍व और मोदी-योगी के बारे में उन्‍होंने कई चर्चा की।

जागरण संवाददाता, कटिहार। विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डा. आरएन सिंह कटिहार के श्याम खाटु मंदिर में धर्म रक्षा निधि कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सदर प्रखंड के दलन स्थित कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बीके ठाकुर के फार्म हाउस पर पहुंचे। कांग्रेस नेता से विहिप अध्यक्ष की आधे घंटे से अधिक समय तक बंद कमरे में बातचीत हुई। हलांकि कांग्रेस नेता ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताते हुए कहा कि पुराना परिचय होने के कारण अतिथि भाव से उन्हें आमंत्रित किया था। लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात को लेकर तरह तरह की चर्चा की जा रही है। कांग्रेस नेता के भाजपा में शामिल होने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे डा. आरएन सिंह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में राजनीतिक क्षेत्र में बड़ा बदलाव आया है। हिंदुवादी नेताओं के प्रति लोगों की धारणा बदलने लगी है। छद्म धर्मनिरपेक्षता की बात कह ह‍िंदुत्व व हिंदू नेताओं को हेय दृष्टि से देखा जाता था। उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में मोदी, योगी के MY समीरण की साख बढ़ी है।
उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद संस्कृति और संस्कार की अपनी पुरातन विरासत को अक्षुण्ण रखने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मतांतरण पर रोक के लिए विहिप देश भर में बड़ा जनआंदोलन खड़ा करने का काम करेगा। कुछ राज्यों में मतांतरण को लेकर कानून बनाए गए हैं। विहिप की केंद्रीय समित ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजकर मतांतरण पर रोक के लिए सख्त कानून बनाए जाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि विहिप कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को कानूनी सहायता मुहैया कराने को लेकर जिला से लेकर उच्च न्यायालय तक विहिप अपना विधि प्रकोष्ठ तैयार करेगा। कहा कि अयोध्‍या में राम जन्मभूमि मंदिर का सपना साकार हो गया है। गोरक्षा, मतांरतित ह‍िंदुओं की घर वापसी के कार्यक्रम में और तेजी लाई जाएगी। विहिप अध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र ही चिरंजीव भव कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। इसके तहत विहिप कार्यकर्ता सहित समाज के गरीब व निर्धन लोगों को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए विभिन्न जिलों के चिकित्सा विशेषज्ञों से सहयोग की अपील की जाएगी।

यह भी पढ़ें – VHP ने PM नरेंद्र मोदी को बताया हिंदुत्‍व का बड़ा चेहरा, मतांतरण पर दे दी यह नसीहत

पंजाब
बैंगलोर
पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकटों से हराया
शनाया कपूर की रैंप वॉक की फोटो हुईं वायरल, देखें तस्वीरें
जैकलीन फर्नाडिस की हॉट तस्वीरें देख फैंस हुए दीवाने, देखें वायरल तस्वीरें
‘तारक मेहता…’ की ‘बबीता जी’ ने हाई थाई स्लिट गाउन में कराया बोल्ड फोटोशूट, देखने से पहले थाम लें द
‘तारक मेहता’ की इन एक्ट्रेस ने बिकिनी में कराया बोल्ड फोटोशूट, चौथी तस्वीर देखी जा रही बार-बार
Pakistan के PM Imran Khan की अविश्वास प्रस्ताव से पहले Islamabada में जलसा rally
Maharashtra के Pune में धूं धूं कर जला OLA का E Scooter S1 Pro CEO ने दी सफाई
The Kashmir Files Arvind Kejriwal ने BJP से पूछा- 8 साल में कितने कश्मीरी पंडितों का पुर्नवास हुआ ?
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,82,55,75,126
Active:22,485
Death:5,16,654

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *