Gorakhpur Top News: सुर्खियों में छाई रहने वाली दिनभर की बड़ी खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में….. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
Gorakhpur Top News Today गोरखपुर व आसपास के जिलों में आज दिनभर खबरों का सिलसिला जारी रहा। सुर्खियां बटोरने वाली खबरों में अपराध से जुड़ी कई खबरें शामिल रहीं। महराजगंज में मां- बेटी को फोन करके बुलाने के बाद धारदार हथियार से किशोरी की हत्या का मामला चर्चा में रहा…

1- Gorakhpur: इंटरनेट मीडिया पर टिप्पणी करने पर युवक को बंधक बनाकर पीटा, फायरिंग कर फैलाई दहशत
गोरखपुर जिले के गगहा थाना क्षेत्र के असवनपार में इंटरनेट मीडिया पर टिप्पणी करने को लेकर बुधवार की सुबह पवन ओझा को उनके गांव के राहुल ओझा ने अपने घर में बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। घटना के बाद उसकी मां उनके घर उलाहना लेकर पहुंची तो उन्होंने अपनी लाइसेंसी रायफल से फायरिंग करके दशहत पैदा की और युवक को जान से मारने की धमकी। घटना को लेकर पुलिस ने युवक की मां की तहरीर पर आरोपित राहुल ओझा के विरुद्ध हत्या के प्रयास सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने लाइसेंसी रायफल को कब्जे में ले लिया है।

2- Maharajganj News: रात में फोन कर मां- बेटी को बुलाया, घरवालों से छिपकर मिलने पहुंचीं तो कर दिया जानलेवा हमला
महराजगंज जिले के रुदलापुर गांव के बाहर किशोरी की हत्या व मां को गंभीर रूप से घायल करने के मामले में करीबी के शामिल होने की बात प्रारंभिक जांच में सामने आई है। उसी करीबी के बुलाने पर मां-बेटी उससे मिलने के लिए देर रात गांव के बाहर नहर पर पहुंची थीं।

3- Gorakhpur: झांसा देकर किया दुष्कर्म फिर धोखे से कर ली दूसरी शादी, विरोध करने पर की घर में आग लगाने की कोशिश
गोरखपुर शहर के कैंट थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में युवती से मारपीट कर दुष्कर्म करने व गैस की पाइप खोलकर घर में आग लगाने की कोशिश का मामला सामने आया है। युवती की तहरीर पर मंगलवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और 24 घंटे के भीतर बुधवार को आरोपित को महादेव झारखंडी गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को न्यायालय में पेश करके पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपित की पहचान मोहद्दीपुर पावन हाउस निवासी आजाद के रूप में हुई है।

4- Gorakhpur में मछली पालन के विवाद में हुई थी ग्राम प्रधान के देवर की हत्या, दोस्त ही निकला धीरज मुनि का कातिल
गोरखपुर जिले के सहजनवां थाना क्षेत्र के पनिका की ग्राम प्रधान के देवर की हत्या मछली पालन के विवाद में हुई थी। मुख्य हत्यारोपित सतेन्द्र उर्फ झीनक राज की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने यह जानकारी दी है। पुलिस ने आरोपित के पास से दो पिस्टल व एक देसी तमंचा बरामद किया है। मुख्य हत्यारोपित को न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।

5- महायोजना 2031 के प्रारूप को GDA बोर्ड की मिली मंजूरी, अब बदलेगी गोरखपुर शहर की सूरत
गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) की नई महायोजना 2031 को जीडीए बोर्ड ने बुधवार को मंजूरी दे दी। अगले एक सप्ताह में इसे जीडीए की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। महायोजना देखकर लोग आपत्तियां एवं सुझाव दे सकेंगे। आपत्तियों के निस्तारण के बाद महायोजना शासन को भेज दी जाएगी।

6- CM योगी ने सिद्धार्थनगर में पुलिस हॉस्टल का किया वर्चुअली शुभारंभ, बोले- कानून व्यवस्था बनाए रखना जरूरी
पुलिसकर्मियों को रहने के लिए आवास की किल्लत अब नहीं रहेगी। सिद्धार्थनगर जनपद के विभिन्न थानों में बने 148 आवास व चार विवेचना कक्ष का वर्चुअल शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन लखनऊ से किया। इसका लाइव प्रसारण पुलिस लाइन सभागार में किया गया।

7- ईरान की धरती पर गोरखपुर के खिलाड़ी का डंका, अतुल के दम पर भारतीय टीम ने हासिल किया कांस्य पदक
ईरान के तेहरान में (15 से 22 अगस्त) तक आयोजित जूनियर एशियन वॉलीबॉल चैंपियनशिप (Asian Junior Volleyball Championship) में भारतीय टीम ने कांस्य पदक (Bronze Medal) हासिल किया है। टीम को पदक दिलाने में गोरखपुर के अतुल सिंह (Atul Singh) के साथ मऊ के कुश सिंह (Kush Singh) और सहारनपुर के आदित्या राणा (Aditya Rana) ने अहम भूमिका निभाई है।

8- Ramgarh Tal के चप्पे- चप्पे पर होगी CCTV कैमरे की नजर, हर पल की गतिविधियों को किया जाएगा रिकॉर्ड
गोरखपुर शहर के रामगढ़ताल क्षेत्र में लगातार बढ़ रही पर्यटकों की संख्या को देखते हुए इसकी सुरक्षा के इंतजाम भी किए जा रहे हैं। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा जल्द ही पैडलेगंज स्थित गौतम बुद्ध द्वार से नौकायन तक उच्च गुणवत्ता का कैमरा लगवाया जाएगा। यह कैमरा चारो ओर यानी 360 डिग्री पर हर पल की गतिविधियों को रिकॉर्ड करेगा। कैमरा वाहनों के नंबर प्लेट को भी रिकॉर्ड कर लेगा।

9- महराजगंज में धारदार हथियार से मारकर बेटी की हत्या, मां गंभीर
महराजगंज जिले के रुदलापुर गांव में मंगलवार की देर रात धारदार हथियार से मारकर बेटी की हत्या कर दी गई। जबकि मां गंभीर रूप से घायल है। उसे इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *