8 साल में भाजपा ने नफरत का माहौल और तुष्टीकरण की राजनीति फैलायी : कांग्रेस – Lagatar Hindi

Ranchi : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 25 मई को 8 साल पूरे होने वाले हैं. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी बड़े स्तर पर जश्न की तैयारियां कर रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर उनकी नीतियों को लेकर हमला कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को झारखंड प्रदेश मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भाजपा पर देश में नफरत का माहौल फैलाने और चरम तक देश में तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया. राजेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा केवल चुनावी राजनीति तलाश रही है. इस राजनीति में तुष्टीकरण अहम मुद्दा है जबकि विकास, कृषि, बेरोजगारी, महंगाई पर कंट्रोल करने जैसे मुद्दे गौण हो गए हैं. बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार केंद्र की सत्ता में 26 मई 2014 को आई थी.
पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर राजेश ठाकुर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, आज देश में महंगाई बेरोजगारी चरम पर है. लेकिन भाजपा इन सब मुद्दों से भटका कर देश में नफरत की राजनीति फैला रही है. भाजपा चुनाव में जिन मुद्दों को लेकर आती है, कुछ मीडिया घराने के लोग उसे आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. लोगों को गुमराह ऐसे किया जा रहा है जैसे ऐसा लगे कि भाजपा देश का विकास कर रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या ऐसे देश के तरक्की हो सकती है. वैसे स्वतंत्रता सेनानी जिन्होंने देश में सामाजिक समरसता फैलाने के लिए अपना बलिदान दे दिया, आज उनके सपनों को पूरी तरह कुचला जा रहा है.
इसे भी पढ़ें –  ज्ञानवापी केस : सिविल कोर्ट ने मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा, सुनवाई 30 को, मुस्लिमों की इंट्री रोके जाने की मांग
राजेश ठाकुर ने कहा, भाजपा जहां देश को तोड़ने में लगी है, वहीं कांग्रेस पार्टी हमेशा से देश को एकजुट करने का काम कर रही है. इसी कड़ी में पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में जल्द ही भारत जोड़ो आंदोलन की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले पार्टी आगामी 1 और 2 जून को कार्यशाला आयोजित करेगी. जिला मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत छोड़ो आंदोलन की जानकारी दी जायेगी.
झारखंड में इन दिनों केंद्रीय एजेंसियों की लगातार चल रही छापेमारी को लेकर भी राजेश ठाकुर ने अपनी बातों को रखा. उन्होंने कहा, क्या केवल गैर भाजपा शासित राज्यों में ही भ्रष्टाचार है. संवैधानिक संस्थाओं और एजेंसियों को यह सोचना चाहिए कि वह एक स्वायत्त संस्था है. ऐसे में उन्हें स्वायत्त तरीके से काम करना चाहिए, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं होने देना चाहती है.
वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल के पार्टी छोड़ने को लेकर राजेश ठाकुर ने कहा, सत्ता के लालच में ऐसे लोग पार्टी छोड़ रहे हैं. कांग्रेस के जो सच्चे कार्यकर्ता हैं, वे पूरी तरीके से पार्टी के सिद्धांतों से जुड़े हैं. उन्हें राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है.
इसे भी पढ़ें – वर्शिप एक्ट 1991 की धारा 2, 3, 4 को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, धर्मनिरपेक्षता का उल्लंघन करनेवाला एक्ट बताया गया
© 2021 Lagatar Media Pvt. Ltd.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *