Horoscope Today 18 October आज का राशिफल 18 अक्टूबर 2022 : शुक्र तुला राशि में, देखें आज का दिन आपके लिए कैसा है – Navbharat Times

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि प्रभावशाली लोगों के साथ समय बिताने से आप भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। सामाजिक सीमाएं भी आज बढ़ेंगी। आज आप बच्चों और परिवार के साथ खरीदारी में समय बिता सकते हैं। सिंगल लोगों के अच्छे संबंध होने की संभावना है। आज जल्दबाजी में लिए गए फैसलों को बदलना होगा। आप अपने निजी कामों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, जिससे आपका मन थोड़ा अस्वस्थ महसूस करेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। कभी-कभी आज आपको तनावपूर्ण स्थिति का अनुभव हो सकता है।
भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी की पूजा करें।
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अपनी भविष्य की योजनाओं को साकार करने का यह सही समय है। खासकर महिलाएं अपने काम के प्रति जागरूक होंगी और सफलता भी प्राप्त करेंगी। कई बार अपनी छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से घर का माहौल खराब हो सकता है। इसलिए आज ही अपने व्यवहार पर ध्यान दें। अनावश्यक खर्चों से बचें क्योंकि वे वित्तीय समस्याओं का कारण बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज कामकाज अधिक रहेगा। गैस और एसिडिटी की समस्या से राहत पाने के लिए खान-पान पर ध्यान दें।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपकी अच्छी सोच आज कोई भी निर्णय लेने में आपकी मदद कर सकती है। अच्छे लोगों से संपर्क करने से आपके अंदर बेहतर सीखने की शक्ति भी जागृत होगी। चिंता दूर हो सकती है। इस दिन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। किसी खास व्यक्ति द्वारा आपकी आलोचना निराशाजनक रहेगी। आध्यात्मिक स्थान पर कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। व्यापार के मोर्चे पर आज व्यापार में सफलता नहीं मिलेगी। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज अधिक भागदौड़ होगी। कार्य में सफलता से थकान भी दूर हो सकती है, अपनी क्षमता पर विश्वास करें। इस समय आपकी ग्रह स्थिति सकारात्मक है। इसका अधिकतम लाभ उठाएं। आज वाहन या किसी यांत्रिक उपकरण का प्रयोग सावधानी से करें। आज किसी प्रकार की चोट लग सकती है। छात्र की लापरवाही के कारण पढ़ाई में परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है और आप उसे ठीक से निभा पाएंगे। काम बहुत है, फिर भी कुछ समय परिवार के साथ बिताना चाहिए।
भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। सुंदरकांड का पाठ करें।
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। आज आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप अपने घर को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ बदलावों पर भी चर्चा कर सकते हैं। आर्थिक मामलों को इस समय बहुत सोच-समझकर तय करने की जरूरत है। आपको धोखा दिया जा सकता है। विवादों को आज सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाएं। अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से चर्चा न करें। पर्यावरण में बदलाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप अपनी पिछली गलतियों से सीखें और वर्तमान को बेहतर बनाने की सोचेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर स्थिति में रहेगा। परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से आपको खुशी मिल सकती है। आज विवाद की स्थिति बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। ऑनलाइन गतिविधियों पर कुछ समय बिताना भी आवश्यक है। आज पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा। भाप से भरा वातावरण थकान का कारण बन सकता है।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रह आज आपके लिए अनुकूल है। अपनी योजनाओं को शुरू करने का यह एक अच्छा समय है। घर के बड़ों से उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। युवाओं को सफलता मिलने से भी राहत मिल सकती है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। इसका लाभ बहुत कम लोग उठा पाते हैं। कुछ खास या मूल्यवान न मिलने से चिंता हो सकती है। संपत्ति और वाहन से संबंधित व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। आज तक पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे।
आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी के सामने 5 चमेली के तेल के दीपक जलाएं।
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का समय आपके पक्ष में रहेगा। अपनी सारी ऊर्जा महत्वपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने में लगाएं और आप सफल होंगे। इस समय अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। किसी संबंधी से महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होगी। पड़ोसियों से किसी तरह का विवाद हो सकता है। अपना समय बाहरी गतिविधियों में बर्बाद न करें। राजनीतिक गतिविधियों में बुरी गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में परेशानी होगी।
भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि संपत्ति को लेकर विवाद आज किसी के हस्तक्षेप से शांतिपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मिलने से आपको दैनिक परेशानियों से राहत मिल सकती है। आलस्य और क्रोध आपके जीवन में चीजें खराब कर सकता है। ऊर्जावान होने का समय है। कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। लेकिन आपको कोई नुकसान नहीं होगा। सोच-समझकर खर्च करें। व्यापार या नौकरी से जुड़े किसी भी काम में शांति से निर्णय लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। पेट से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है।
भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें।
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि लंबे समय से अटका हुआ काम आज प्रयास से पूरा होगा। आप राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों पर भी हावी हो सकते हैं। अपने बच्चों की समस्याओं को सुनें और उनका समाधान खोजने में समय व्यतीत करें। ध्यान रखें कि सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ अपनी पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। यदि कोई न्यायालयीन मामला लंबित है तो उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही दूर करें। व्यापार में सही क्रम बनाए रखें। छोटी-छोटी बातों को लेकर वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है। पर्यावरण में बदलाव का असर सेहत पर पड़ सकता है।
भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी के बीज मंत्रों का जप करें।
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि छात्र पूरी तरह से अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद और कृपा भी आप पर बनी रहेगी। अगर आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। आज किसी बाहरी व्यक्ति से झगड़ा या विवाद की स्थिति बन सकती है। अच्छा काम करते रहो और इसे ज़्यादा मत करो। भावनाएं आपकी कमजोरी हैं। यह आपको चोट भी पहुंचा सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रतियोगी सक्रिय हो सकते हैं।
भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार को गुड़ चना बंदरों और गाय को खिलाएं
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे और हो सकता है कि परिवार से जुड़े कार्यों को पूरा करने में व्यस्त हों। किसी अच्छे व्यक्ति की संगति में रहने से आज आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आपको अपनी किसी समस्या में परिवार के सदस्यों का उचित सहयोग मिल सकता है। दोपहर में कोई अशुभ समाचार आपको निराश कर सकता है। अपने मनोबल को टूटने न दें। नहीं तो आपकी कार्यकुशलता प्रभावित हो सकती है। घर को व्यवस्थित रखने के लिए आपकी मदद की जरूरत है। पर्यावरण में बदलाव स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।
आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। 108 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखकर हनुमानजी को माला पहनाएं।
– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *