ये हैं दुनिया के 5 सबसे रहस्यमय जंगल, जिनकी कहानियां कर देती हैं लोगों को हैरान – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Updated on: Oct 16, 2022, 10:00 AM IST
आज भले ही दुनिया से पेड़-पौधों और जंगलों का सफाया हो रहा है, लेकिन अभी भी दुनियाभर में जंगलों की कोई कमी नहीं है. वैसे तो जंगल अक्सर लोगों के अंदर रोमांच पैदा करते हैं, लेकिन अगर अकेले किसी घने जंगल के अंदर किसी को जाने के लिए कह दिया जाए तो लोगों की हालत खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही जंगलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बेहद ही अजीबोगरीब और रहस्यमय माना जाता है. इनसे जुड़ी कहानियां लोगों को हैरान कर देती हैं.
टेक्सास में एक जंगल है, जिसे कैमेरॉन पार्क के नाम से जाना जाता है, लेकिन लोग इसे पैरानॉर्मल जोन भी कहते हैं, जहां ऐसी-ऐसी घटनाएं घटती हैं, जिसके बारे में जानकर ही लोगों की रूह कांप जाती है.
नॉर्थ कैरोलिना के डेविल ट्रैम्पिंग ग्राउंड नामक जंगल में एक जगह ऐसी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वहां हर रात भूत-प्रेत नाचते हैं. यही वजह है कि वहां न तो कोई पेड़-पौधा ही उगता है और न ही उसके आसपास कोई जानवर ही जाते हैं.
पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में डाउ हिल नाम का एक जंगल है. यह जंगल भी रहस्यों से भरा हुआ है. कहा जाता है कि हर रात इस जंगल में सिर कटे लोग घूमते रहते हैं. यही वजह है कि लोग यहां रात को तो भूलकर भी नहीं जाते.
रोमानिया में होया-बस्यु नाम का एक जंगल है, जिसे लोग ट्रांसिल्वेनिया का ‘बरमूडा ट्राएंगल’ भी कहते हैं. कहा जाता है कि इस जंगल के अंदर से बहुत से लोग रहस्यमय तरीके से गायब हो चुके हैं. इसीलिए लोग यहां जाने के घबराते हैं.
जर्मनी में मौजूद इस जंगल को द ब्लैक जंगल कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि यहां बिना सिर वाले घुड़सवार की आत्मा रहती है, जो जंगल में सफेद घोड़े पर सवार होकर घूमती रहती है. यह दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक है.
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source


Article Categories:
मनोरंजन
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *