Shark Tank India Photos : इंडिया के शार्क्स तैयार हैं आपके बिजनेस आइडियाज पर अपने पैसे लगाने के लिए,… – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Dec 20, 2021 | 9:30 PM
पीयूष बंसल – लेंसकार्ट डॉट कॉम‌ (Lenskart.com) के फाउंडर एवं सीईओ शार्क के रूप में यह हमारे लिए भी एक अलग तरह का मौका है, जिसमें हमें अलग-अलग बिज़नेस आइडियाज़ को सुनने और नए एंटरप्रेन्योर्स से मिलने का मौका मिलेगा. मैं शार्क टैंक इंडिया में इसीलिए आया हूं. मेरे हिसाब से एक पिच किसी बिज़नेस आइडिया का 50% होती है, जैसे यह कौन-सी समस्या हल करती है, यह कितनी बड़ी है और यह स्टार्टअप क्या असर कर सकती है और बाकी का 50% एंटरप्रेन्योर के बारे में होती है, जिसमें देखा जाता है कि क्या वे मानवीय पक्ष को तरजीह देते हैं और क्या उनमें दौड़-भाग करने की क्षमता है, क्या वो अपने आइडिया को अच्छी तरह प्रस्तुत करके उसे बेच सकते हैं और सबसे खास बात, क्या वो एक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.
भारतपे ने अशनीर ग्रोवर को सभी पदों से हटाया गया है.
ग़ज़ल अलग़ : मामा अर्थ की को-फाउंडर एवं चीफ मामा एक एंटरप्रेन्योर होने के नाते मुझे अपने ब्रांड और जॉब क्रिएशन के जरिए सफलता, पैसा और समाज में एक बदलाव लाने का मजबूत उद्देश्य मिला है. यदि आप मेरी पृष्ठभूमि देखेंगे तो मैं एक स्टार्टअप फाउंडर के तौर पर फिट नहीं बैठती हूं क्योंकि मैं एक ऐसी मां थी जो मैटरनिटी ब्रेक पर थी, जिसे तमाम मुश्किलों से संघर्ष करते हुए इसे स्थापित करना था. मैंने इस कहानी को शेयर करने के लिए शार्क टैंक इंडिया को चुना ताकि मैं देश की बाकी महिलाओं को यह प्रेरणा दे सकूं कि आप भी ऐसा कर सकती हैं. आपको सिर्फ एक छोटी-सी शुरुआत और लगन की जरूरत है.
अनुपम मित्तल, फाउंडर एवं सीईओ, शादी डॉट कॉम (Shaadi.com) – पीपुल ग्रुप जब मैंने शादी डॉट कॉम शुरू किया था, तो लोगों ने सोचा इंटरनेट पे लाइफ पार्टनर? कभी नहीं. आज शादी डॉट कॉम पर 60 लाख से ज्यादा सक्सेस स्टोरीज़ बन चुकी हैं. अब शार्क टैंक इंडिया के साथ वही सवाल एक बार फिर उठा है – टीवी पे इन्वेस्टिंग? मेरा मानना है कि यह भारत का एंटरप्रेन्योरशिप का दशक है और जिस तरह हम दुनिया के टॉप डॉक्टर्स एवं इंजीनियर्स बने, उसी तरह से दुनिया के टॉप एंटरप्रेन्योर्स भी भारत से उभरेंगे. जिज्ञासा, जोश और जुनून तो पहले ही है, थोड़ा और जिगर और विश्वास चाहिए, जो हम शार्क टैंक और सोनी के जरिए जगाने आ रहे हैं.
अमन गुप्ता, बोट के को-फाउंडर एवं चीफ मार्केटिंग ऑफिसर मैं हमेशा से शार्क टैंक इंडिया का दीवाना रहा हूं और लंबे समय से इसकी इंटरनेशनल सीरीज़ देख रहा हूं. जब मुझे इसका हिस्सा बनने का मौका मिला, तो मैं बहुत भावुक हो गया और मैं तुरंत इसमें शामिल हो गया. मैं अपनी सीख और सफर साझा करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. शार्क टैंक इंडिया एक अनोखा शो है और बीते कुछ दिनों में मैंने कुछ बेहद कमाल की पिचेस देखी हैं. मैं ऐसे जुनून से भरे उभरते एंटरप्रेन्योर्स की तलाश में हूं, जिनके पास जबर्दस्त आइडियाज़ हों और जो भारतीय ग्राहक को कुछ दे सकते हैं. मुझे लगता है कि शार्क टैंक इंडिया एंटरप्रेन्योर्स को वो एक्सपोज़र देगा, जिसकी आज सबसे ज्यादा जरूरत है.
विनीता सिंह, शुगर कॉस्मेटिक्स की को-फाउंडर एवं सीईओ भारत में नए बिज़नेस और उभरते एंटरप्रेन्योर्स की धूम है, जो भारतीय ग्राहकों की अलग-अलग तकलीफें दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. यह जानते हुए कि किसी भी स्टार्टअप के लिए बड़े निवेशक जुटाना कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, शार्क टैंक इंडिया इसी फासले को मिटाने और उभरते एंटरप्रेन्योर्स को अपने बिज़नेस को नई ऊंचाई पर ले जाने में मदद करेगा. नमिता थापर – एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर आज के दौर में एंटरप्रेन्योर्स समस्याओं का हल दे रहे हैं और रोजगार के अवसर पैदा कर रहे हैं, जिनमें भारत के लंबे समय के विकास में योगदान देने की अद्भुत क्षमता है. मैं इस बात पर मजबूती से यकीन रखती हूं और इसलिए मुझे लगता है कि एक सही सपोर्ट के साथ, वो आगे बढ़कर अपने सपने पूरे कर सकेंगे.
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source


Article Categories:
बिज़नेस
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.