कोरोना वायरस को लेकर WHO की बड़ी चेतावनी, बताया किन देशों में तेजी से बढ़ सकते हैं केस – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 17 Mar 2022 09:38 AM (IST)
Edited By: mukeshb
दुनियाभर में बढ़ सकते हैं कोरोना केस
कोरोना महामारी ने पिछले करीब दो साल से दुनियाभर में तबाही मचाई है. हालांकि पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं, जिससे तमाम देशों को बड़ी राहत मिली है. लेकिन अब वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की तरफ से एक बड़ी चेतावनी दी गई है. WHO ने दुनियाभर के देशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, आने वाले दिनों में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल देखा जा सकता है. 
एशिया के देशों में केस बढ़ने का खतरा
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक WHO ने कहा है कि, दुनियाभर में कोरोना केस अचानक बढ़ सकते हैं. इसका कारण ये है कि कोरोना की टेस्टिंग लगातार कम हो रही है और पिछले कुछ हफ्तों से केस भी कम दर्ज किए जा रहे हैं. इसके अलावा WHO ने ये भी बताया है कि किन देशों में केस सबसे ज्यादा हो सकते हैं. WHO के मुताबिक एशिया के कई देशों में कोरोना केस तेजी से बढ़ सकते हैं. जो कुछ देशों में बढ़ना शुरू हो चुके हैं. 
चीन में कोरोना मामलों में तेजी
WHO की चेतावनी ऐसे वक्त सामने आई है जब चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन में एक बार फिर कोरोना ने सभी को परेशान कर दिया है, इसके चलते कई इलाकों में लॉकडाउन भी लगाया गया है, वहीं बाकी इलाकों में सख्ती बरती जा रही है. यहां ओमिक्रोन के सब वेरिएंट BA.2 के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. हालांकि ये उतना घातक नहीं माना जा रहा है, लेकिन तेजी से फैल रहा है. चीन के अलावा बाकी कुछ देशों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(“div-gpt-ad-6601185-5”); });

कोरोना के अलग-अलग वेरिएंट ने दुनिया को परेशान किया है, ओमिक्रोन के बाद अब एक नया वेरिएंट भी सामने आया है. जिसने चिंता बढ़ाने का काम किया है. इजरायल में इस वेरिएंट के दो मामले दर्ज हुए हैं. बताया गया है कि कोरोना का ये नया वेरिएंट कोविड-19 (Covid-19) के सब-वेरिएंट, BA.1 और BA.2 से बना है. फिलहाल इस वेरिएंट को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इजरायल ने कहा है कि ये ज्यादा खतरनाक नहीं है.
भारत में भी कोरोना का अलर्ट 
दुनियाभर के तमाम देशों में कोरोना के हालात देखते हुए भारत में भी इसे लेकर अलर्ट है. दावा किया जा रहा है कि जून तक भारत में तीसरी लहर का असर देखने को मिल सकता है. इसीलिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना को लेकर लगातार बैठकें कर रहा है. साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना के हालात पर नजर बनाए रखें. हालांकि फिलहाल देश में कोरोना केस लगातार कम होते दिख रहे हैं और इसे लेकर लगाई गई पाबंदियां भी लगभग हटा दी गई हैं. 
ये भी पढ़ें –
जापान में भूकंप से चार की मौत, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, 20 लाख घरों में छाया अंधेरा, देखें तस्वीरें
Sri Lanka PM Dinesh Gunawardena: श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री का इंडिया कनेक्शन, पिता ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में निभाई थी अहम भूमिका
Explained: ताकतवर अमेरिका के मुखिया जो बाइडेन बने कोविड-19 के शिकार, जानें सबकुछ यहां
Tiananmen Square: चीन में बैंकों के बाहर क्यों तैनात किए गए सेना के टैंक, जानिए इसकी इनसाइड स्टोरी
Abortion: गर्भपात पर गलत जानकारी को लेकर नकेल कसेगा YouTube, जल्द हटेंगे भ्रामक वीडियो
Mecca Mosque: मक्का मस्जिद के पूर्व इमाम हार्ले डेविडसन पर फंकी लुक में आए नजर, मच गई खलबली
IND vs WI, Match Highlights: भारत को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 3 रन से मिली जीत, कप्तान धवन रहे जीत के हीरो
ED Raids: नोटों के ढेर पर ईडी का बड़ा दावा- ‘मंत्री के करीबी के यहां से मिली रकम’
नेशनल अवॉर्ड जीतने पर साउथ स्टार को Akshay Kumar ने कुछ ऐसे दी शुभकामनाएं, कहा- ‘सूर्या मेरे भाई….’
President Farewell Dinner: निवर्तमान राष्ट्रपति के लिए पीएम मोदी ने किया विदाई भोज का आयोजन, देखें तस्वीरें
CBSE Class 10th, 12th Board Exam: साल 2023 की 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा में हुआ है बड़ा बदलाव, सीबीएसई ने दी जानकारी
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.