आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट: आमिर बोले- 'महाभारत' पर फिल्म बनाना मेरा सपना है, लेकिन मैं डरता हूं – Dainik Bhaskar

एक्टर आमिर खान की अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रक्षाबंधन के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। आमिर इन दिनों इस फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। अब हाल ही में फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान आमिर खान ने हिंदू माइथोलॉजी ‘महाभारत’ यानी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिल्म बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की है, जिसके बारे में वे पिछले 10 साल से सोच रहे हैं। हालांकि, आमिर ने यह भी कहा है कि उन्हें ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाने में डर भी लगता है।
‘महाभारत’ मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन डरता हूं
आमिर खान ने कहा, “जब आप महाभारत बना रहे हैं, तो आप फिल्म नहीं बना रहे हैं, आप एक यज्ञ कर रहे हैं। यह कोई फिल्म नहीं है, यह उससे कहीं ज्यादा है। इसलिए मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं। मैं इसे सामने लाने से डरता हूं। महाभारत आपको कभी निराश नहीं करेगी, लेकिन आप इसे निराश कर सकते हैं।”
‘महाभारत’ बनाने के लिए 20 साल देने होंगे
आमिर खान ने इससे पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘महाभारत’ बनाना उनके लिए एक सपना है। उन्होंने कहा था, “यह मेरी एक इच्छा है। यह प्रोजेक्ट बहुत बड़ा है। यह मेरे लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन अगर मैं आज फैसला करता हूं कि मैं इसे बना रहा हूं, तो मुझे इसे 20 साल देने होंगे। यही कारण है कि मुझे डर लगता है, अगर मैं हां कहता हूं और इसे बनाने का फैसला करता हूं, तो पांच साल केवल इसके लिए स्टडी में और फिर उसे एग्जीक्यूट करने में लगेंगे। यह कंटेंट मेरे लिए बहुत एक्साइटिंग है।”
आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में लगे थे 14 साल
हाल ही में आमिर खान ने बताया था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ में 14 साल लगे थे। आमिर ने कहा था, “हां, इसमें काफी समय लगा। कुल मिलाकर 14 साल लगे। फिल्म के लिए राइट्स हासिल करने में ही लगभग 8 से 9 साल लग गए थे।” अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ में आमिर के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी लीड रोल में हैं। 180 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *