कमर और पेट की लटकती चर्बी ने बिगाड़ दिया है आपका फिगर तो पीजिए फैट बर्निंग Vegetable juice – NDTV India

गाजर का जूस (carrot juice) भी इसमें शामिल है, ये ना सिर्फ आपके वजन को घटाएगा बल्कि आपके बाल, स्किन और आंख के लिए भी बहुत फायदेमंद है.
Fat burning vegetable juice : महिलाएं अपने फिगर को लेकर आजकल बहुत सजग रहती हैं. उन्हें जरा सा भी लगता है कि चर्बी बढ़ने लगी है शरीर में तो वह जिम,योग और डाइट करना शुरू कर देती हैं. लेकिन कुछ महिलाएं वा लड़कियां ऐसी हैं जिनके ऊपर घर और दफ्तर की जिम्मेदारियां होती हैं जिसके कारण वह कोई फिटनेस क्लास अटेंड नहीं कर पाती हैं. ऐसे लोगों के लिए यहां पर कुछ ऐसी सब्जियों का जूस बताया जा रहा है जिसे डाइट (sabji ka juice) में शामिल करके वह अपनी कमर और पेट की लटकती चर्बी (belly fat) कम करके शेप में ला सकती हैं.

पालक का जूस (spinach juice) ठंड के मौसम में तो आराम से मिल जाएगा. इससे आपका वजन जल्दी घटेगा. बस इसका सेवन नियमित रूप से करना होगा. पालक के पोषक तत्वों की बात करें तो इसमें- आयरन, विटामिन ए, बी, सी, ई, कैल्शियम, मैग्नीशियम, मैंगनीज, फास्फोरस, तांबा, फोलेट, प्रोटीन, फाइबर के स्रोत मिलते हैं.

गाजर का जूस (carrot juice) भी इसमें शामिल है, ये ना सिर्फ आपके वजन को घटाएगा बल्कि आपके बाल, स्किन और आंख के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इससे ओवरईटिंग से भी बच जाते हैं आप. इसमें  कैलोरी, डायट्री फाइबर, शुगर, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, आयरन, विटामिन ए, सी पाया जाता है.

करेले के जूस (bitter gourd juice) हाइड्रेट रखने का कम करते हैं आपको. इसे भी आपको पीना चाहिए. यह भी आपके फैट को कम करने का काम करते हैं. मैग्नीशियम, आयरन, पोटेशियम और विटामिन सी पाया जाता है जो मेटाबॉलिज्म को मजबूत बनाने का काम बखूबी करते हैं. इसलिए आज से ही इन तीनों को जूस बनाकर या बाजार से खरीदकर पीना शुरू कर दीजिए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

.fvotd{background-color:var(–vj-cl-ot2);border:1px solid #0000001f;padding:15px;border-radius:4px;float:left;margin-bottom:18px;width:100%}.fvotd .sp_b:after{display:none}

Featured Video Of The Day

केम छो गुजरात: बीजेपी के लिए कांग्रेस आज भी मुख्य विपक्ष?

पढ़ें देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News), शहर (City News), बॉलीवुड, चुनाव 2022 और राजनीति के समाचार at NDTV.in <!– nd-india–>
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *