Horoscope Today 15 August 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखिए आज आपका दिन कैसा रहेगा – Navbharat Times

गणेशजी बता रहे हैं कि आप अपने व्यावहारिक कौशल और समझ से कोई अधूरा काम पूरा करने में सक्षम होंगे। लोगों के बीच आपकी प्रशंसा भी होगी। किसी करीबी के काम में भी आपका सहयोग मिलेगा। काम ज्यादा होने पर भी आप अपने पारिवारिक कार्यों को प्राथमिकता पर रखेंगे। बच्चों की किसी भी समस्या का समाधान खोजने के लिए आपका योगदान आवश्यक है। साझेदारी से जुड़े व्यापार में एक दूसरे के साथ तालमेल बिठाना जरूरी है। पति-पत्नी के आपस में मधुर संबंध रहेंगे। नियमित रूप से योग और व्यायाम करें।
भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।
गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपको अपने प्रिय मित्र की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। ऐसा करने से आपको शांति मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ घरेलू सामान की खरीद में समय व्यतीत होगा। दोस्तों के साथ बाहर जाना भी एक कार्यक्रम है। घर के बड़े-बुजुर्गों के मान-सम्मान को अनजाने में ठेस पहुंचाना उन्हें हतोत्साहित कर सकता है। युवाओं को गलत गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने करियर को प्राथमिकता देनी चाहिए। व्यावसायिक गतिविधियों में कोई नई योजना लेते समय सावधानी से सोचें। घर की व्यवस्था बनाए रखने के लिए पति-पत्नी को एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत है।
भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।
गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका ध्यान किसी विशेष विषय पर केंद्रित रहेगा। साथ ही धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों वाले लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। इस वजह से एक-दूसरे के रिश्ते में दूरियां बढ़ सकती हैं। जमीन की खरीद-फरोख्त से संबंधित किसी योजना से आज बचना चाहिए। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। घर में खुशी का माहौल बन सकता है। गैस और कब्ज की समस्या हो सकती है।
भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।
गणेशजी कह रहे हैं कि आज कुछ समय अपनी रुचि के कार्यों के लिए निकालें। ऐसा करने से आप रिलैक्स महसूस करेंगे और नई ऊर्जा का संचार करेंगे। परिवार से जुड़ी कोई चल रही समस्या भी हल हो सकती है। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। इस वजह से किसी करीबी से संबंध भी खराब हो सकते हैं। किसी करीबी के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रह सकता है। सर्दी-खांसी की समस्या हो सकती है।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।
गणेशजी कह रहे हैं कि अपने निजी मामलों में दूसरों की सलाह पर अपने फैसले को प्राथमिकता देना आपके लिए सही रहेगा। इस समय घर में किसी तरह के बदलाव की योजना बनेगी। समय के अनुसार अपनी जीवनशैली को बदलना जरूरी है। आप जो कुछ भी करते हैं उसके बारे में बहुत अनुशासित और सख्त होना दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में कर्मचारियों और कर्मचारियों की सलाह को भी महत्व दें। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। अत्यधिक तनाव और काम के कारण सिरदर्द हो सकता है।
आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।
गणेशजी कह रहे हैं कि घर में रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों की मौजूदगी से खुशी का माहौल बनेगा। संतान को लेकर चल रही किसी चिंता को दूर करने से राहत मिलेगी। कुछ समय किसी धार्मिक या आध्यात्मिक स्थान पर बिताएं। आज के दिन किसी भी अवैध गतिविधियों में रुचि न लें। बहुत अधिक विवादों में न पड़ें, नहीं तो समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। इस समय अपने सभी आंदोलनों को धैर्य और संयम के साथ करना आवश्यक है। व्यवसाय से जुड़ा कोई विशेष निर्णय लेने से पहले घर पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। दाम्पत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। काम के अधिक बोझ के कारण थकान की स्थिति रहेगी।
भाग्य आज 65 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।
गणेश बता रहे हैं कि आज कोई विशेष सफलता मिल सकती है। साथ ही आपको अपना हुनर दिखाने का मौका भी मिल सकता है। घर के रख-रखाव के कार्यों में सुधार हो सकता है। कुछ समय आत्मनिरीक्षण और अपने व्यक्तित्व को निखारने में बिताएं। गुस्सा स्थिति को और खराब कर सकता है। बच्चों के बारे में कुछ नकारात्मक जानने से मन थोड़ा चिंतित हो सकता है। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। जोड़ों का दर्द बढ़ सकता है।
भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।
गणेशजी बता रहे हैं कि ग्रह गोचर अनुकूल है। कोई पुरानी चिंता और तनाव दूर हो जाएगा। भाइयों से भी संबंध मधुर होने से पारिवारिक वातावरण में सुखद परिवर्तन आएगा। परिवार के सदस्यों के बीच कुछ अनबन हो सकती है। एक दूसरे के विचारों को समझें और उनका सम्मान करें। किसी धार्मिक या आध्यात्मिक स्थान पर जाने से सुकून और शांति मिलेगी। बिजनस से जुड़ी छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी है। घर में शांति और खुशी का माहौल रहेगा। एलर्जी से जुड़ी कोई बड़ी समस्या हो सकती है।
भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।
गणेश बता रहे हैं कि समय आपके लिए अनुकूल है। आपके किसी विशेष प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की संभावना है। आपकी वाणी और अभिनय शैली से लोग प्रभावित होंगे। समय के मूल्य को पहचानें। सही समय पर सही काम न करना आपको नुकसान ही पहुंचा सकता है। आपके व्यवहार में धैर्य और नम्रता आवश्यक है। पुरानी संपत्ति से जुड़ी समस्या का समाधान निकालना मुश्किल है। साझेदारी से जुड़े व्यापार में पुराने मतभेद सुलझ सकते हैं। आपको सभी सुख-सुविधाओं का ध्यान रखना चाहिए।
आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।
गणेशजी बता रहे हैं कि आज लोगों से मुलाकात होगी। किसी समारोह आदि में जाने का अवसर मिल सकता है। आपके मन में जो भी सपने हैं, उन्हें सच करने का सही समय है। घर में अचानक किसी मेहमान का आगमन चिंता और नकारात्मकता का कारण बन सकता है। किसी भी प्रकार की यात्रा अब हानिकारक हो सकती है। इस बात का ध्यान रखें कि पड़ोसियों से संबंध खराब न हों। व्यवसाय से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय तुरंत लेने पड़ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सुखद और उचित सामंजस्य हो सकता है। स्वास्थ्य के लिए समय अनुकूल नहीं है।
आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।
गणेशजी बता रहे हैं कि इस समय समझदारी से लिया गया निर्णय भविष्य में लाभ दे सकता है। आपकी योग्यता और उचित कार्य प्रणाली आपको अपने काम में और गति प्रदान करेगी। युवा अपनी लापरवाही या व्यावहारिक कौशल की कमी के कारण व्यावसायिक मामलों में धोखा दे सकते हैं। अधिक सोचने से महत्वपूर्ण सफलता छूट सकती हैं। बाहरी लोगों को अपनी व्यावसायिक गतिविधियों में हस्तक्षेप न करने दें। दांपत्य जीवन में कुछ अनबन हो सकती है। सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।
भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।
गणेशजी का कहना है कि केवल अवसरवादी होने और अवसर का लाभ उठाने की जरूरत है। हालांकि आपको अपनी योग्यता के अनुसार सही परिणाम भी मिलेगा। कुछ खर्चे अचानक आ सकते हैं। इस समय बजट बनाना जरूरी है। आप जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे रहेंगे, जिसे ठीक से पूरा न कर पाने के कारण जलन भी हो सकती है। व्यावसायिक मामलों में आपकी समझ और योग्यता आपको कुछ सफलता दिलाएगी। दांपत्य जीवन में एक-दूसरे के साथ तालमेल बनाए रखने में कुछ कठिनाइयां आएंगी। अपनी दिनचर्या और खानपान को व्यवस्थित रखने से आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.