स्वीडन के शॉपिंग मॉल में अंधाधुंध गोलीबारी, 1 की मौत, इस साल फायरिंग में अब तक 44 की मौत – News18 हिंदी

स्टॉकहोम. सार्वजनिक जगहों पर गोलीबारी की खबरें अक्सर अमेरिका से सामने आती है. लेकिन इस बार गोलीबारी की खबर स्वीडन से आई है. शुक्रवार को स्वीडन के एक शॉपिंग सेंटर में हुई गोलीबारी में घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक हमले में घायल एक महिला अस्पताल में है, जहां उसका इलाज चल रहा है. आधिकारिक बयान के मुताबिक गोलीबारी में घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक महिला का इलाज चल रहा है. पुलिस ने दक्षिणी शहर माल्मो में हुई इस घटना के संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार कर लिया है.
AFP के मुताबिक पुलिस ने घटना के आतंकी कनेक्शन से इनकार किया है. स्थानीय मीडिया ने चश्मदीदों के हवाले से कहा कि संदिग्ध ने भीड़ में अंधाधुंध गोलियां चलाईं, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की. बता दें कि जुलाई में माल्मो से लगभग 30 किलोमीटर दूर डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन स्थित एक शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई थी.
रॉयटर्स के अनुसार स्वीडन में सामूहिक हिंसा के कारण हत्याएं बढ़ रही हैं और अगले महीने होने वाले चुनावों से पहले यह मतदाताओं की चिंताओं में सबसे ऊपर है. पुलिस के अनुसार इस साल अब तक स्वीडन में 44 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जिनमें से लगभग सभी हत्या संदिग्ध सामूहिक अपराध के संबंध में है. वहीं 2021 में 46 लोगों की मौत सामूहिक अपराध में हुई है.
माल्मो शहर के पुलिस प्रतिनिधि शनिवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन करेंगे. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी है और लोगों से शॉपिंग सेंटर जाने से बचने के लिए कहा है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |
Tags: Crime News, Shooting, World news

Better Health: इन आसान तरीकों से घर पर करें मिलावटी प्रोडक्ट की जांच, जानें कैसे
मूसलाधार बारिश से रौद्र रूप में आई गंगा, वाराणसी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, देखें तस्वीरें
PHOTOS: बोल्डनेस बनी इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की मुसीबत, अपने ही देश में जमकर होती है ट्रोल
मेष
वृषभ
मिथुन
कर्क
सिंह
कन्या
तुला
वृश्चिक
धनु
मकर
कुंभ
मीन

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.