World News: दक्षिण अफ्रीका में 'गो-कार्ट' चलाने के दौरान किशोरी के फंसे बाल, एक सप्‍ताह से ICU में भर्ती – News18 हिंदी

गो-कार्ट में बाल उलझने से भारतीय किशोरी गंभीर रूप से घायल. (सांकेतिक तस्‍वीर)
जोहानिसबर्ग. दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल की एक किशोरी एक मनोरंजन केंद्र में ‘गो-कार्ट’ चलाने के दौरान गंभीर रूप से जख्मी हो गई है और बीते एक हफ्ते से आईसीयू में भर्ती है. क्रिस्टिन गोवेंडर के बाल ‘गो-कार्ट’ में फंस गए थे, जिस वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई है. इस दुर्घटना की अधिकारी जांच कर रहे हैं. क्रिस्टिन गोवेंडर के पिता वरमन गोवेंडर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि डॉक्टरों ने उनसे कहा है कि उनकी बेटी के कमर से नीचे के हिस्से में कोई हलचल नहीं है. यह घटना पिछले बुध‍वार को हुई थी.
उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने केंद्र में हेलमेट पहनने के नियम का पालन किया था और उसके लंबे बालों की चोटी बांधी गई थी. वरमन ने आरोप लगाया है कि डरबन के मशहूर गेटवे मॉल में ‘गो कार्ट’ के उपकरण खराब थे और मॉल प्रबंधन उनकी बेटी की फौरन मदद करने में नाकाम रहा. मॉल प्रबंधन ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. साप्ताहिक ‘पोस्ट’ की खबर के मुताबिक, वरमन ने कहा कि वह पुलिस में शिकायत करने का मन बना रहे हैं, क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि इस तरह की घटना किसी के साथ हो.
Jail Shootout: मैक्सिको की जेल पर बंदूकधारियों का हमला, 14 की मौत, 24 कैदी फरार 
किशोरी के पिता ने गो-कार्टिंग सेंटर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने डॉक्टर के हवाले से बताया कि उनकी बेटी की कमर टूट गई है और मूवमेंट नहीं हो रहा है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी क्रिस्टेन ने सभी नियमों का पालन किया था. हेलमेट लगाए थे और उसने लंबे बाल की चोटी भी की थी. उन्होंने गो-कार्ट में खराबी और मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगाया. यह घटना डरबन के एक मॉल में घटी, जहां एंटरटेनमेंट सेंटर ने घटना पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टिन बैरियर पर फिसल गई और इसके बाद गो-कार्ट का पिछला हिस्सा ढीला हो गया. इसके बाद जिससे वो कवर थी वो भी ढीला पड़ गया. इसके बाद एक अधिकारी वहां आए और उसने उस कवर को हटा दिया और किसी भी खराबी से इनकार किया. इसके बाद दूसरे दौर में उसके बाल फंस गए और वह दुर्घटना का शिकार हो गई.
(Input: ANI)
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Indian origin, World news

क्या आप जानते हैं दुनिया का सबसे पुराना देश कौन सा है? भारत कितने नंबर पर है? देखें पूरी लिस्ट
PHOTOS: फ्रांस में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई तो छिड़े दंगे, ट्रेन-फ्लाइट्स समेत कई सेवाएं ठप, राष्ट्रपति मैक्रों ने दी चेतावनी
यूं ही नहीं है रोहित का लोगों में खौफ, इन 2 मुकाबले में लगाए जमकर छक्के, सहम गए लोग

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *