T20 WC: मार्टिन गप्टिल खेलेंगे 7वां टी20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित – News18 हिंदी

ऑकलैंड. केन विलियम्सन (Kane Williamson) की अगुआई में न्यूजीलैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने वाले दोनों खिलाड़ियों ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम को टीम में जगह मिली है. ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) रिकॉर्ड 7वां टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं. फिन एलेन और मिचेल ब्रेसवेल पहली बार वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं. टूर्नामेंट के मुकाबले 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. 2021 में ओमान और यूएई में हुए टूर्नामेंट में कीवी टीम फाइनल तक में पहुंची थी. हालांकि उसे ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी.
न्यूजीलैंड क्रिकेट से मिली जानकारी के अनुसार, तेज गेंदबाज एडम मिल्ने टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप में लॉकी फर्ग्युसन के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया था. फर्ग्युसन भी टीम में हैं. डेवॉन कॉनवे को बतौर विकेटकीपर चुना गया है. वहीं चोट के कारण तेज गेंदबाज काइल जेमिनसन टीम में जगह नहीं बना सके हैं. वे अभी रिहैब कर रहे हैं. टाॅड एस्टल और टिम सिफर्ट भी टीम से बाहर हैं.

टीम खेलेगी ट्राई सीरीज
टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम 7 अक्टूबर से घर में शुरू हो रही ट्राई सीरीज से अपनी तैयारी को परखेगी. पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें भी इसमें शामिल हो रही हैं. कोच गैरी स्टेड ने कहा कि पिछले साल टूर्नामेंट में हमने शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि हम अंत अच्छे से नहीं कर सके थे. एलेन और ब्रेसवेल पहले टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. ट्राई सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि इससे हमें अपनी तैयारी को पुख्ता करने का मौका मिलेगा.
पाकिस्तान के दिग्गज ने भारत को दिए गहरे जख्म, अब कहा- अफरीदी को नहीं खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम
केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवॉन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउदी.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Martin guptill, New Zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

बच्चों से लेकर बूढ़े तक हर किसी ने किया PM मोदी का स्वागत.. देखें रोड शो की तस्वीरें
इन सितारों के प्यार के आगे झुक गई कायनात, आप भी ले सकते हैं रिलेशनशिप की सीख
ब्लैक ड्रेस में मौनी रॉय ने ढाया कहर, डीप नेक में दिखाए अदाओं के जलवे

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *