समस्तीपुर पहुंचे महागुरु शंकराचार्य: कुशेश्वरस्थान में आयोजित धर्म महासभा में शामिल होने आए, लोगों ने गाजे-… – Dainik Bhaskar

समस्तीपुर की धरती पर शुक्रवार को महागुरु शंकराचार्य का आगमन हुआ। वह दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में आयोजित धर्म महासभा में शिरकत करने ट्रेन से पहुंचे। जहां समस्तीपुर जंक्शन पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला व पुरुष श्रद्धालुओं ने गाजे-बाजे के साथ उनका भव्य स्वागत सत्कार किया। वहीं मौजूद लोग उनकी एक झलक देखने व आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आतुर दिखे। लोग अपने-अपने मोबाइल में उनकी तस्वीर कैद करते दिखे।
समस्तीपुर में स्वागत के बाद वह सड़क मार्ग से दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रस्थान करने के पूर्व मीडिया से बातचीत करते हुए महागुरु शंकराचार्य जी महाराज ने विश्व शांति का संदेश देते हुए कहा कि सभी को सुसंस्कृत, सुशिक्षित, सुरक्षित, संपन्न व्यक्ति और समाज के संरचना में अपने जीवन का उपयोग और विनियोग करें।
इसको लेकर महागुरु शंकराचार्य के साथ चल रहे उनके कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि विश्व शांति और भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने को लेकर उनका यह दौरा पूरी से चलकर मिथिलांचल पहुंचा है। जहां आज कुशेश्वरस्थान में धर्मसभा में शिरकत करेंगे। इसके बाद उनका कारवां भारत के पड़ोसी देश नेपाल पहुंचेगा। जहां भी कई जगहों पर उनकी कार्यक्रम निर्धारित है।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *