दलित जनप्रतिनिधियों को सनातन धर्म मंदिर में कार्यक्रम किया गया सम्मानित – Tarun Mitra

April 19, 2022- 7:33 PM 38 Views
संभल। संभल (Program) में हिंदू जागृति मंच के द्वारा अंबेडकर जयंती के मौके पर सनातन धर्म मंदिर में कार्यक्रम (Program) आयोजित कर अंबेडकर समाज के 12 जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। अंबेडकर समाज के लोगों को सम्मानित करने के साथ ही हिंदू जागृति मंच के द्वारा गोष्ठी का आयोजन करते हुए समाज और राष्ट्र के लिए किए गए योगदान पर चर्चा की।वहां से भगवान वाल्मीकि गायब है और जहां भगवान वाल्मीकि का मंदिर है।
वहां से श्रीराम गायब है लेकिन अब इस मिथक को तोड़ना होगा। अयोध्या में भी भगवान राम के मंदिर के साथ एक भगवान वाल्मीकि का भी मंदिर बनाया जा रहा है इससे समाज भी जागरूक होकर मंदिरों में भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा स्थापित करेगा।अनंत अग्रवाल ने कहा कि बाबा साहब का यह देश और समाज हमेशा कृतज्ञ रहेगा। क्योंकि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जो योगदान इस समाज के लिए किया है। वह अविस्मरणीय है।
कहा गया कि भगवान राम और भगवान वाल्मीकि एक दूसरे के पूरक है। परंतु समाज की अजीब विडंबना है कि जहां श्री राम का मंदिर है। सनातन धर्म मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के मौके पर सबसे पहले दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया। जिसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव के मौके पर हिंदू जागृति मंच के द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर दलित समाज के 12 जनप्रतिनिधि रामपाल सिंह एडवोकेट,बाबूलाल, सागर सिंह,विशन लाल,रोहित वाल्मीकि, आलोक भारती,संजय सहदे, दिनेश कुमार जाटव,कमल दिवाकर,महावीर सिंह,सुमित वाल्मीकि,अनिल कुमार को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। जिसके बाद गोष्ठी के दौरान अजय गुप्ता सर्राफ ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जीवन परिचय बताते हुए उनके द्वारा समाज और राष्ट्र के लिए किए गए योगदान पर विस्तार से चर्चा की।
Tags
April 19, 2022- 4:41 PM
April 18, 2022- 6:40 PM
April 17, 2022- 6:56 PM

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *