Dharma Sansad in Una: ऊना में धर्मसंसद में बोलीं साध्वी अन्नपूर्णा, मोदी-योगी के नेतृत्व में हिंदू सुरक्षित – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
Dharma Sansad in Una ऊना के अम्‍ब में धर्म संसद का आज मंगलवार को आखिरी द‍िन है। साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल व समान नागरिक संहिता को लागू कराने के लिए सरकारों को मजबूती से आगे बढ़कर प्रयास करने की जरूरत है।

मुबारिकपुर चौक (ऊना), जागरण संवाददाता। Dharma Sansad in Una, साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल व समान नागरिक संहिता को लागू कराने के लिए सरकारों को मजबूती से आगे बढ़कर प्रयास करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दिशा में ठोस कदम उठा रहे हैं। उनके नेतृत्व में हिंदू पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सनानत धर्म संगठित होकर देशहित के लिए कार्य करे। ऊना जिले के मुबारिकपुर में चल रही धर्म संसद में उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ से पहुंची अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि देश को हिंदू राष्ट्र के रूप में विकसित करने के लिए हर तरफ काम हो रहा है।

संत समाज भी संत सम्मेलनों के माध्यम से यही संदेश दे रहा है। विडंबना है कि देश में कई जगह पर हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। जिस तरह से उत्तर प्रदेश में बुल्डोजर बाबा काम कर रहे हैं, ऐसे ही सक्षम निर्णय भाजपा सरकारों को लेने होंगे। हिमाचल में भी भाजपा सरकार जनता की उम्मीदें पर खरा उतरने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से संतों को काफी उम्मीद है। बेटियों को आत्मरक्षा के लिए आगे आना होगा। सनातन धर्म की रक्षा के लिए लड़ते-लड़ते जान भी चली जाए तो इससे बड़ी वीरगति क्या हो सकती है।


हिंदू समाज को कर रहे जागरूक : यति नरसिंहानंद
मुख्य वक्ता यति नरसिंहानंद सरस्वती सोमवार को धर्म संसद बीच में ही छोड़कर चले गए। जाने से पहले उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म लगातार पतन की ओर जा रहा है। राजनीतिक दल इस पर चुप हैं तो अब धर्मगुरुओं ने भी आवाज उठाना बंद कर दिया है। वह लोगों को खतरे से आगाह कर रहे हैं। सर्वजीत गिरी महाराज ने कहा कि हिंदू धर्म रक्षा के लिए हमें अपने बच्चों को शस्त्र विद्या व शास्त्रों का ज्ञान देने की जरूरत है।

पुलिस के नोटिस पर दिया जवाब, धर्म के प्रचार पर कर रहे मंथन
धर्म संसद के आयोजक को पुलिस ने सोमवार को फिर नोटिस जारी किया जिसमें किसी प्रकार के भड़काऊ भाषण या ऐसी गतिविधि से परहेज करने का निर्देश दिया गया। आयोजक यति सत्देवानंद सरस्वती ने कहा कि पुलिस को नोटिस के संबंध में जवाब दिया है। धर्म संसद में केवल सनातन धर्म की सत्यता के प्रचार को लेकर मंथन किया जा रहा है।

लखनऊ
बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,86,72,15,865
Active:11,943
Death:5,21,966

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *