FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में फैंस के लिए तैरने वाला होटल, पानी में होंगे कमरे – News Nation

MSC World Europa (Photo Credit: Social Media)
नई दिल्ली:  
FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप का आगाज होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गया है. दुनिया का फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 20 नंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 18 दिसंबर को खेला जाएगा. इस बार फीफा वर्ल्ड कप कतर (Qatar) में आयोजित होगा. पहली बार फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन किसी अरब देश में हो रहा है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं फैंस के लिए भी यहां खास तैयारियां की जा रही है. कतर में टूरिस्ट के लिए 30,000 से कम होटल हैं, जिसमें से 80 प्रतिशत होटल कमरों को फीफा वर्ल्ड कप के मेहमानों के रहने की व्यवस्था की गई है. 
दरअसल फीफा वर्ल्ड कप कतर में देखने आने वाले प्रशंसकों के लिए दोहा में क्रूज लाइनर की व्यवस्था की गई है. होटल कमरों की समस्या को दूर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए तीन क्रूज लाइनर्स की व्यवस्था की गई है जो होटल और अन्य तरह की सुविधाओं से भरा है. MSC World Europa उन तीन जहाजों में से एक है. इन क्रूज जहाजों को दोहा (Doha) के बंदरगाह और साझा के वेला में खड़ा किया जाएगा. 
यह भी पढ़ें: FIFA WC 2022: फीफा के इतिहास में पहली बार होंगी महिला रेफरी, जानें इस बार क्या-क्या होंगे बदलाव
40,000 वर्ग मीटर में बना यह क्रूज लाइनर एक आधुनिक और विकसित फ्लोटिंग होटल है. इसमें 22 मंजीले और 2,626 केबिन है. इसमें अलग-अलग तरह के मनोरंजन के साधन भी उपलब्ध है. इस  MSC फ्लोटिंग जहाज में 104 मीटर का आउटडोर है, जिसमें सभी उम्र के लोगों के लिए मनोरंजन के साधन उपलब्ध है. इस क्रूज में सात स्विमिंग पूल और एक शानदार यॉट क्लब है जो प्रशंसकों का मन लुभाएंगे. 
यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: विराट कोहली की नजर सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बस बनाने हैं इतने रन
© 2022 NEWSNATION. ALL RIGHT RESERVED.

source


Article Categories:
मनोरंजन
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *