Delhi News: धर्म विशेष की नहीं, सभी धर्म के बच्चों की फीस माफ करे दिल्ली सरकार- भाजपा – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

a
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार सभी धर्म के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ करे। भाजपा ने कहा कि धर्म विशेष की ट्यूशन फीस माफ करने से बच्चों में नफरत फैलेगी। अनुसूचित जाति के बच्चों की भी ट्यूशन फीस माफ करने की जरुरत है।

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से सभी धर्मों के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ करने की मांग की है। गुप्ता ने कहा कि केवल अल्पसंख्यकों के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ करने वाला फैसला बच्चों के बीच नफरत फैलाएगा। ऐसे में सरकार को चाहिए कि 12 मई में शिक्षा निदेशक द्वारा निकाले गए निर्देश को रद करके सभी धर्मों के बच्चों की फीस माफ करने वाला आदेश जारी किया जाए। सरकार के आदेश में केवल निजी स्कूलों में पढ़ने वाले अल्पसंख्यकों के बच्चों की कोरोना काल की ट्यूशन फीस वापस की जानी है।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि धर्म विशेष की राजनीति करने वाली आप सरकार को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कोरोना काल के दौरान सभी मध्यमवर्गीय परिवार या निम्न मध्यम वर्गीय परिवार के अभिभावकों ने आर्थिक मार झेली है।
ऐसे में इन अभिभावकों ने भी फीस कम करने की गुहार लगाई, लेकिन उनकी एक भी बात नहीं सुनी गई। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आप सरकार जिस प्रकार मस्जिदों के इमाम को वेतन दे रही है, ठीक वैसा ही फैसला मंदिर के पुजारियों और गुरुद्वारे के ग्रंथियों को वेतन देने का ले सकती थी, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया।

उन्होंने कहा कि सरकार को अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के बच्चों का भी ध्यान रखना चाहिए। इस संबंध में दिल्ली सरकार से पक्ष लेने का प्रयास किया गया लेकिन वह प्राप्त नहीं हो पाया।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.