VIDEO: "जो 370 मिटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं", जापान में कुछ ऐसे हुआ PM मोदी का स्वागत – NDTV India

cryptocurrency
24 मई को होने वाले शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को होटल  New Otani  में भारतीय प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया और  ‘हर हर मोदी’, ‘मोदी मोदी’, ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. दो दिवसीय टोक्यो यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखकर भारतीय मूल के लोग खुशी से झूम उठे और उन्होंने देश का झंडा लहराया. साथ ही लोगों के हाथ में पोस्टर भी थे, जिसमें लिखा गया था कि जो 370 मिटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं. 
#WATCH | Japan: Indian diaspora in Tokyo calls PM Modi “Bharat Ma Ka Sher” as they hail him with chants and placards.

PM Modi will be participating in Quad Leaders’ Summit as part of his 2-day tour starting today, May 23. pic.twitter.com/aIQ8gyE62V
इसके अलावा होटल में कई बच्चे भी अपने माता-पिता के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद बच्चों में से एक के साथ बातचीत की और उसे ऑटोग्राफ भी दिया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की शाम दो-दिवसीय यात्रा पर जापान के लिए रवाना हुए थे. जहां वह 24 मई को क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे, जो प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत बनाने तथा हिन्द-प्रशांत क्षेत्र से संबंधित घटनाक्रम पर चर्चा करने पर केंद्रित है. प्रधानमंत्री सोमवार को कॉर्पोरेट जगत के कई प्रमुख दिग्गजों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे, जिनमें एनईसी कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष नोबुहिरो एंडो, यूनीक्लो के अध्यक्ष तदाशी यानाई, सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के सलाहकार ओसामु सुजुकी और सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन बोर्ड के निदेशक मासायोशी सोन शामिल हैं.
ये भी पढ़ें- एक दशक बाद अस्तित्व में आया एकीकृत दिल्ली नगर निगम, MCD के अधिकारियों ने संभाला पदभार
टोक्यो में 24 मई को होने वाले शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस शामिल होंगे.
राष्ट्रपति बाइडन द्वारा आईपीईएफ की शुरुआत से ये संकेत मिलने की उम्मीद है कि अमेरिका हिंद-प्रशांत क्षेत्र में कारोबार पर चीन की आक्रामक रणनीति का मुकाबला करने के लिए एक मजबूत आर्थिक नीति को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नक्सल प्रभावित राजनांदगांव में मध्य भारत का सबसे बड़ा कॉल सेंटर बन रहा

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें अब हिंदी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News) , शहर (City News) , बॉलीवुड और राजनीति के समाचार at NDTV.in <!– nd-india–>
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.