Horoscope Today 6 December वृष राशि में आज पहुंच रहे हैं चंद्रमा मिलेगा वृष, तुला समेत कई राशियों को फायदा – Navbharat Times

मेष राशि वाले आज लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। घर में किसी नई वस्तु की खरीदारी भी आज कर सकते हैं। किसी रिश्तेदार की मदद कर सकते हैं जिससे आपको खुशी मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें, अन्यथा आपका सम्मान प्रभावित होगा। अचानक से कुछ खर्च बढ़ सकते हैं। अगर आपको कोई फैसला लेने में परेशानी हो रही है तो किसी बड़े और अनुभवी से सलाह लें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। घर-परिवार का माहौल ठीक बना रहेगा।
वृषभ राशि वाले आज कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं और उन्‍हें इस फैसले से आगे चलकर लाभ मिलेगा। परिजनों से सहयोग और सलाह भी फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र की गतिविधियों में भी आप व्यस्त रहेंगे। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक हो सकता है। स्थितियों को शांति से हैंडल करें। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है। कोई भी रिस्‍क इस वक्‍त नुकसानदेह हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। अपने वैवाहिक जीवन और परिवार के लिए समय निकालना आवश्यक है।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।
मिथुन राशि वाले आज जल्दबाजी की बजाय शांति से अपना काम पूरा करने की कोशिश करें वरना आपका नुकसान हो सकता है। सभी कार्य ठीक से पूरे होंगे। आपका सकारात्मक रवैया और संतुलित सोच किसी समस्या को सुलझाने में मददगार साबित होगा। ध्यान रहे कि ज्यादा सोचने से भी परिणाम हाथ से फिसल सकता है, इसलिए योजना बनाने के साथ-साथ उसके सभी पहलुओं पर गौर करें। बहुत ज्यादा गर्व करना या अपने आप को सर्वश्रेष्ठ समझना ठीक नहीं है। इस समय मार्केटिंग से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए समय ठीक है। पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।
कर्क राशि वालों को आज अपने मन के कार्य करने का मौका मिलेगा। आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नई जानकारियां और समाचार भी मिलेंगे। बच्चे और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देंगे। कई बार आप दूसरों की बातों में आकर खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। भूलकर भी ऐसा करने से बचें और अपने दिमाग का प्रयोग करें। धैर्य और संयम बनाए रखें। कर्मचारियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और कार्य में प्रगति होगी। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। हल्दी से तिलक करें अथवा केसर का तिलक लगाएं।
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष रूप से आराम देने वाला रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी और लाभ होगा। आपका रहन-सहन और बोलने का तरीका दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। क्षमता से अधिक काम करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। बीच-बीच में आराम भी करें। वर्तमान में जीना सीखें। किसी भी कार्य को जल्दबाजी के बजाय सुचारू रूप से पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा। काम का अधिक बोझ होने के कारण परिवार के लिए समय निकालने से वातावरण खुशनुमा रहेगा। आज आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।
कन्या राशि वालों की ग्रह स्थिति आज अनुकूल है। आपको अपने कार्य कौशल के माध्यम से प्रशंसा प्राप्‍त होगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही भागदौड़ भरी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्त रहेंगे। संतान के भविष्‍य को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। सचेत रहें, आलस्य या अधिक चर्चा आपका समय खराब कर सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। दांपत्य जीवन में रिश्ते और घनिष्ठ हो सकते हैं।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।
तुला राशि वालों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा और लाभ होगा। किसी भी पारिवारिक मामले में भी आपका फैसला सर्वोपरि रहेगा। जैसे ही पैसा आएगा, वैसे ही खर्च की स्थिति भी आएगी। भाइयों के साथ किसी भी प्रकार का मतभेद और तनाव उत्पन्न न हो इस बात का ध्‍यान रखें। बहुत अधिक शारीरिक गतिविधि करना हानिकारक हो सकता है। बाहरी लोगों से बातचीत करते समय सावधान रहें। कुछ लोग स्वार्थ के लिए आपका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस समय अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग के मजे ले सकते हैं।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।
वृश्चिक राशि वालों के पुराने मतभेद सुलझेंगे। आपकी लगन और हिम्मत से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। संतान से जुड़ी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से शुभ सूचना मिल सकती है। अपनी जरूरी चीजों को सुरक्षित रखें। सपनों की दुनिया से बाहर निकलकर काम करें और मेहनत करें। किसी और पर भरोसा करने से आपको दुख हो सकता है। इस समय मेहनत अधिक और व्यापार में लाभ कम होने जैसी स्थिति बन सकती है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।
धनु राशि वालों को आज अपने बारे में सोचना चाहिए। यदि स्थान परिवर्तन को लेकर कोई योजना बन रही है तो समय अनुकूल है। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी। दूसरों के मामलों में बेवजह दखलअंदाजी न करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार से अनबन होने से घर की व्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार में आज कुछ रुकावटें आ सकती हैं। पति-पत्नी के बीच ईगो बढ़ सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।
मकर राशि वालों के लिए आज ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। बच्चों पर ज्यादा पाबंदियां न लगाएं, इससे उनका मनोबल गिर सकता है। दिखावे के लिए बिना सोचे समझे खर्च न करें। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में आप सभी कार्यों को स्वयं व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ बिताएं। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज वाले लोगों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि वालों को अपने अच्छे कार्यों के कारण समाज में सम्मान मिलेगा। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें, इस समय स्थिति अनुकूल है। सबको खुश रखने की कोशिश में आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं। अपनी क्षमता के अनुसार काम करें। अपनी चीजों पर खुद नजर रखें, भूलने के योग हैं। मौजूदा कारोबार के साथ-साथ किसी नए काम में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।
मीन राशि वाले आत्मविश्वास और सूझबूझ से किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति को अनुकूल बना लेंगे। अपनी योजनाओं को शुरू करने का सही समय है। इस समय भविष्य के लिए बनाई गई योजनाएं प्रभावशाली रहेंगी। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रॉजेक्ट में सफलता नहीं मिलने से निराशा हो सकती है। घर में किसी भी तरह का सुधार करने से पहले अपने बजट का ध्यान रखें। काम के अधिक बोझ के कारण घर और परिवार के लिए कुछ समय निकालना जरूरी है।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *