जोस बटलर वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर समंदर किनारे क्यों गए… वायरल VIDEO आपने देखा क्या? – News18 हिंदी

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे थे और अब इस जीत के साथ बटलर ने इतिहास रच दिया है. इस रोमांचक मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रन का छोटा लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिये.
वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतने के दूसरे दिन एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर समंदर किनारे बीच पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी लिए घूमते दिखाई दे रहे हैं. उनका ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल मामला ये है कि इंग्लैड के कप्तान जोस बटलर ऑफिसियल फोटो शूट के लिए समंदर किनाने पहुंचे हुए हैं. जहां पर अलग-अलग एंगल से उनका फोटो वीडियो शूट किया गया है. इस शूट में वह अकेले ही दिखाई दे रहे हैं.

A post shared by ICC (@icc)

जोस बटलर ने रचा इतिहास
बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे थे. बतौर विकेटकीपर और कप्तान बटलर टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. ऑयन मार्गन के संन्यास लेने के बाद जोस बटलर को जुलाई में लिमिटेड ओवर में टीम की कमान सौंपी गई. इससे पहले बतौर विकेटकीपर और कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी ने भी साल 2007 में भारत को टी20 चैंपियन बनाया था.

PAK vs ENG Final: जॉस बटलर ने 3 खिलाड़ियों को दिया वर्ल्ड चैम्पियन बनने का श्रेय, बेन स्टोक्स को स्पेशल Thanks

News18 Hindi

वहीं, कुमार संगाकारा ने श्रीलंका को 2014 वर्ल्ड चैंपियन और विकेटकीपर सरफराज अहमद की अुगवाई में पाकिस्तान टीम ने साल 2017 में चैंपियन ट्रॅाफी जीती थी.

धोनी के नाम है खास रिकॉर्ड
बतौर विकेटकीपर और कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी ने तीनों टूर्नामेंट जीते हैं. धोनी ने साल 2007 में आईसीसी टी20 ट्रॅाफी, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप ट्रॅाफी और साल 2013 में आईसीसी चैंपियन ट्रॅाफी अपने नाम की है.

VIDEO: ‘जॉस द बॉस’ को आउट कर रऊफ ने मचाई खलबली, पाकिस्तानी टीम में फूंक दी जान

मेलबर्न की तेज पिच पर आदिल राशिद की घूमती गेंदों का कमाल, देखें VIDEO, कैसे फंसे बाबर आजम

फाइनल में सैम कुरैन और बेन स्टोक्स रहे हीरो
2022 के फाइनल मुकाबले के हीरो इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन और बेन स्टोक्स ने शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर एक छक्का और 5 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए. वहीं, सैम कुरेन ने 4 ओवर में 12 देकर 3 विकेट झटके. इस फाइनल मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से करारी हार के बाद फाइनल में जगह बनाई थी.

window._taboola = window._taboola || [];
_taboola.push({
mode: “thumbnails-mid-article”,
container: “taboola-mid-article-thumbnails”,
placement: “Mid Article Thumbnails”,
target_type: ‘mix’
})

Tags: Ben stokes, Jos Buttler, Pakistan vs England, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, World Champion

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Ben stokes, Jos Buttler, Pakistan vs England, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, World Champion

आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले दो कप्तानों की छुट्टी; फ्रेंचाइजी ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को कर दिया रिलीज
PICS: इस एक्ट्रेस को पहचानने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगेगा, इनके पति भी हैं बॉलीवुड स्टार
बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस का जिम लुक में दिखा काफी स्टाइलिश अंदाज, देखें PHOTOS

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *