Horoscope Today 14 October Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 14 अक्टूबर : धनु राशि वाले आज रुपये पैसों के मामले में रहें सतर्क, देखें आपका दिन कैसा रहेगा – Navbharat Times

गणेश जी कहते हैं कि मेष राशि के लोग आज अपनी समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। हंसी-मजाक में भी समय बीत जाएगा। छात्रों को उनकी सफलता के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है। एक नकारात्मक सोच आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है, इस बात का ध्यान रखें। आर्थिक मामलों में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। वित्तीय मामलों पर अधिक समझदारी से निर्णय लें। पारिवारिक जीवन में सुख, शांति और सकारात्मक माहौल रहेगा।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।
गणेश कहते हैं कि वृषभ राशिवालों को आज मन की शांति का अनुभव होगा। पढ़ने-लिखने में रुचि बढ़ेगी। सभी काम समय पर पूरा होने पर मन प्रसन्न रहेगा। मन में चल रहा किसी प्रकार का तनाव दूर होगा। दोस्त और रिश्तेदार मददगार रहेंगे। ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और आसानी से समझ रहे थे वह बहुत कठिन हो सकता है। हालांकि आप अपनी मेहनत और आत्मविश्वास से इसे सुलझाने में सफल रहेंगे। व्यवसाय में कार्य क्षेत्र से संबंधित योजनाओं पर पुनर्विचार करना आवश्यक है। भले ही आपके पास करने के लिए बहुत सारे काम हों, लेकिन आप घर पर अपने परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे।
आज भाग्य 92 % आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।
मिथुन राशि के लोगों को आज अपनी दिनचर्या में कुछ नयापन लाना चाहिए जिससे आप ताजगी महसूस कर पाएं। अगर किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो दिन आपके पक्ष में रहेगा। घर में कोई शुभ आयोजन हो सकता है। वैसे आज आपको क्रोध जल्दी आएगी जिससे काबू रखने की जरूरत है। राजनीतिक मामलों में आज का दिन अच्छा रहेगा। सरकारी काम बनेंगे। अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।
भाग्‍य आज 89 % आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशिवालों के लिए आज का दिन कुछ खास काम पूरे करने वाला है। इतना ही नहीं आज आपके मान-सम्मान का ग्राफ भी ऊपर आएगा। किसी के हस्तक्षेप से संपत्ति विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। बिना मतलब के किसी से वाद-विवाद न करें और अपनी वाणी या क्रोध पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश करें। नहीं तो किसी से झगड़ा हो सकता है। आपके करीबी लोग ही आपके काम में दखल दे सकते हैं। व्यापार और व्यापार की स्थिति काफी हद तक आपके पक्ष में रहेगी। पारिवारिक सुख, शांति और प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। उदर संबंधी परेशानी और जोड़ों में दर्द हो सकता है।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
सिंह राशि के जातक आज अपने संबंधों को मजबूत बना पाएंगे। प्रेम और स्नेह के बल पर आप घर में आनंद का माहौल बनाए रख सकते हैं। आज आपको कुछ ऐसे काम करना पड़ सकता है जिसे आप दिल से करना नहीं चाहते हैं। आज हो सके तो आपको यात्रा का प्लान टाल देना चाहिए। सितारे बता रहे हैं कि आज भावुकता को अपने पर हावी न होने दें नहीं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। घर गृहस्थी के मामले में आज दिन अच्छा रहेगा, जीवनसाथी से सुख सहयोग पाएंगे।
भाग्‍य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। गुरुजन और वरिष्ठ लोगों का आशीर्वाद लें।
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशिवालों के लिए आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा। आज आप अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आज आप जो भी धन से जुड़ी योजना बनाएंगे उसमें सफल होंगे। विवाह, करियर आदि को लेकर चिंताएं दूर होंगी। परिवार के किसी सदस्य से विवाद की स्थिति बन सकती है लेकिन आपकी समझदारी से समस्या का समाधान हो जाएगा। आज के दिन किताबों से आपका लगाव हो सकता है, ज्ञान विज्ञान का विकास होगा। व्यापार में सफलता और लाभ पाएंगे। पारिवारिक सुख की दृष्टि से समय का बढ़िया है। सतर्कता का पालन करें चोट लगने की आशंका है।
आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोग आज सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रह सकते हैं साथ ही आज आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आज आपके सारे पुराना विवाद सुलझेगा। आज भागदौड़ अधिक रह सकती है लेकिन, परिणाम अच्छे रहेंगे। अटका हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है। किसी भी प्रयास में सफल होने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आज के दिन आपके लिए सलाह है कि भाग्य पर भरोसा करके ना बैठें नहीं तो नुकसान हो सकता है। जोखिम वाले क्षेत्रों में आज निवेश करने से बचें। आपके करीबी कुछ लोग आपकी भावनाओं का फायदा उठा सकते हैं। व्यापार में जिस काम को आप जटिल समझ के साथ छोड़ रहे थे, वह बहुत बड़ा लाभ होने की संभावना है। छोटी-छोटी बातों को लेकर जीवनसाथी के बीच विवाद की स्थिति बन सकती है, समझदारी से काम लें और बदलते मौसम में अपनी सेहत का ध्यान रखें।
आज भाग्य 72 % आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।
गणेश कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों की मुलाकात आज किसी विशेष व्यक्ति से होगी। कोई पुरानी गलतफहमी सुलझ सकती है। आर्थिक पक्ष भी उत्कृष्ट रूप से बनाए रखा जाएगा। पिछले कुछ दिनों से चल रही चिंता दूर हो सकती है। इस समय कोई भी काम करने के लिए कड़ी मेहनत और मेहनत की जरूरत होती है। आपके अपने लोग ईर्ष्या के कारण आपके बारे में बुरी बातें कह सकते हैं। गलत गतिविधियों में अपना समय बर्बाद किए बिना मुख्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्य एक दूसरे के संपर्क में रह सकते हैं। आप स्वास्थ्य में हल्के उतार-चढ़ाव का अनुभव करेंगे।
भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। सफेद वस्तु का दान करें।
गणेश कहते हैं कि धनु राशि के लोग आज अपनी आंतरिक शक्तियों का अनुभव करेंगे। जिससे आपकी मानसिक स्थिति काफी सकारात्मक रहेगी। लोग आपके टैलेंट को भी पहचानेंगे। घर में किसी प्रियजन का आगमन सभी के लिए खुशियां ला सकता है। धन के मामले में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। सावधान रहें कि अहंकार और ईर्ष्या में पड़कर आप किसी लाभकारी योजना को खो सकते हैं। बड़ों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आज अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका परिवार मुश्किल समय में आपके साथ खड़ा हो सकता है। एलर्जी और पेट संबंधी कोई समस्या परेशान कर सकती है।
भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोग आज बच्चों की समस्याओं से जुड़े कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। इतना ही नहीं आज आप अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देंगे। आपके भीतर साहस, आत्मविश्वास और आशा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने और मनोरंजक गतिविधियों में संलग्न होने में समय व्यतीत होगा। आपका जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। आर्थिक पक्ष को लेकर भी कुछ भ्रम हो सकता है। अपने कर्मचारियों और सहयोगियों पर आर्थिक मामलों में आंख बंद करके भरोसा न करें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता की स्थिति बनी रह सकती है। तनाव और मौसमी बीमारियों से बचकर रहें।
भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।
गणेश कहते हैं कि कुंभ राशि के जातक आज अधिकांश समय आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में बीताएंगे। बड़ों के आशीर्वाद और स्नेह से आप प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेंगे। आप हर निर्णय बहुत सोच समझकर लेंगे जिससे आपको कार्यों में भी सफलता मिल सकती है। खर्च के मामले में आज आपको संभलकर चलना होगा नहीं बजट से बढ़कर धन खर्च हो सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर कोई मामला चल रहा है तो आज इस विषय को लेकर संयम रखें नहीं तो परेशानी होगी। आज आपकी वाणी रूखी हो सकती है, बोलने से पहले शब्दों पर विचार कर लें। वैवाहिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी, आपसी तालमेल भी बना रहेगा।
भाग्य आज 95 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।
मीन राशि वालों के लिए आज गणेशजी का कहना है कि इन्हें कल्पनाओं की दुनिया से निकलकर हकीकत दुनिया में रहना चाहिए। दरअसल आज इस राशि के लोग कुछ ज्यादा ही ख्यालों में और विचारों में खोए रह सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि अपना व्यवहार सकारात्मक रखें इसे व्यक्तित्व निखरेगा और प्रभाव में वृद्धि होगी। आपकी प्रतिभा और क्षमता को लोग समझेंगे और सम्मान मिलेगा। संयुक्त परिवार में छोटी-छोटी बातें तनावपूर्ण हो सकती हैं, समझदारी से काम लेना होगा। घर के बुजुर्गों की सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। व्यापार में आप नए प्रयोग करेंगे, जिनसे लाभ मिलेगा। जो लोग पहले से बीमार चले आ रहे हैं उनकी सेहत में सुधार होगा।
भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।
ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला ( पुत्र बेजन दारूवाला)

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *