शनिवार का राशिफल: वृषभ, वृश्चिक और मीन राशि का भाग्य आज साथ देगा, जानें आपका दिन कैसा रहेगा और क्या न करें – News18 हिंदी

आज आप घर की बातों पर अधिक ही ध्यान देंगे. परिजनों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे. घर के इंटीरियर पर आप धन खर्च कर सकते हैं. आज आपको अपने काम में संतोष का अनुभव होगा. मित्रों से आपको सम्मान मिल सकता है. माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. हर काम उत्साह से पूरा करें.
आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा प्रतीत हो रहा है. वे नई योजनाएं बना सकेंगे. नए बिजनेस में भी उन्हें आर्थिक लाभ की संभावना है. विदेश में रहने वाले दोस्तों और रिश्तेदारों से समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे. आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. आप किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएंगे. अत्यधिक काम के कारण आप थकान महसूस करेंगे.
बेकाबू क्रोध पर लगाम रखें. बदनामी और नकारात्मक विचारों से दूर रहना आपके हित में होगा. अत्यधिक खर्च से आर्थिक तंगी का अनुभव होगा. पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग हो सकता है. इस कारण मन खिन्न होगा. नई चिकित्सा और ऑपरेशन न कराना उचित होगा. ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता से आपको शांति का अनुभव होगा.
आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक साबित होगा. मौज-शौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे. मौज-मस्ती और मनोरंजक की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत गुजरेगा. इसके साथ ही नए व्यक्ति के साथ की रोमांचित मुलाकात से सुख का अनुभव होगा. दांपत्यजीवन में प्रेम की अनुभूति होगी. भागीदारी में लाभ होगा. पर्यटन की संभावना है.
मानसिक चिंता से मन चिंतित रहेगा. शंका और उदासी भी मन पर छाई रहेगी, इसलिए आज मन भारी रहेगा. किसी कारणवश दैनिक कामों में विघ्न आ सकते हैं. व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग आज नहीं के बराबर मिलेगा. अधिकारी से विवाद ना करें. श्रमपूर्वक किए गए काम का परिणाम उचित न मिलने से मन पर निराशा छाई रहेगी.
आज आप संतान की समस्या से चिंतित रहेंगे. अपच आदि पेट दर्द की बीमारियों की शिकायत रहेगी. विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएगा. बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी. कामुकता अधिक रहेगी. शेयर- सट्टे में सावधानी रखें.
आज आप शारीरिक रुप से शिथिलता और मानसिक रूप से चिंता का अनुभव करेंगे. माता के विषय में चिंता रहेगी. स्थायी संपत्ति से संबंधित कामों में सावधानी बरतें. कहीं घूमने जाने की योजना को आज हर संभव टालने का प्रयास करें. पारिवारिक वातावरण में कलह बना रहेगा. सामाजिक रूप से अपमानित होना पड़ सकता है. विवाद टालें.
आज का दिन आपके लिए लाभदायी है. आज आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य वृद्धि भी होगी. स्नेहीजनों के साथ संबंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी. नए काम का शुभारंभ करने के लिए समय शुभ है. कहीं घूमने जाने की योजना बनेगी. मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी. विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी.
आज आपका मन दुविधा में फंसा रहेगा. पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा. निर्धारित कामों को पूर्ण न कर पाने से मन में हताशा भी बनी रहेगी. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लेना आपके लिए बेहतर होगा. घर या व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा.
आज दिन की शुरुआत ईश्वर स्मरण से होने के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा. पारिवारिक वातावरण मंगलमय रहेगा. मित्रों, स्नेहीजनों से आपको उपहार प्राप्त होंगे. नौकरी और व्यापार के स्थान पर आपका प्रभाव बना रहेगा. आपके काम से अधिकारी संतुष्ट होंगे. आपके काम आज सरलता से पूर्ण होंगे. आप अनुकूल स्थिति का लाभ ले सकें तो अच्छा रहेगा. मानसिक रूप से शांति बनी रहेगी. शारीरिक कष्ट से दूर रहें.
स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बने रहें. मानसिक स्वास्थ्य में कमी रहेगी. कोर्ट-कचहरी की झंझट में न फंसें. अनुचित स्थान पर पूंजी-निवेश हो सकती है, इसलिए विशेषज्ञ की सलाह से काम करें. परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. गुस्से पर नियंत्रण रखें. धन खर्च के योग हैं.
आज आप पारिवारिक तथा सामाजिक बातों में व्यस्त रहने वाले हैं. मित्रों से मुलाकात होगी. उनके पीछे धन खर्च करना होगा. किसी खास जगह पर जाना हो सकता है. प्रत्येक काम में आपको लाभ होगा. विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |
Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

गुजरात की ये 6 डिश हैं वहां की पहचान, आपने इनमें से कितने का स्वाद चखा है?
असम में बाढ़ और भूस्खलन से हाहाकार, तस्वीरों में देखिए आपदा का ये आलम
Rahul Gandhi ED Enquiry: पानी टंकी पर चढ़े NSUI कार्यकर्ता, ED पूछताछ का किया विरोध, नीचे उतारने में पुलिस को छूटे पसीने
मेष
वृषभ
मिथुन
कर्क
सिंह
कन्या
तुला
वृश्चिक
धनु
मकर
कुंभ
मीन

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.