FIFA World Cup 2022: 20 साल बाद वर्ल्ड कप की तलाश में ब्राजील, जानिए क्या है टीम की कमजोरी? – News18 हिंदी

ब्राजील और अर्जेंटीना वर्ल्ड कप खिताब जीतने की पसंदीदा टीमें हैं. (एपी फाइल फोटो)
साओ पाउलो. पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ब्राजील के कोच टिटे ने जब अनुभवी डिफेंडर दानी एल्वेस को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया तो देश भर से गुस्से और निराशा भरी प्रतिक्रिया देखने को मिली. इसका कारण 39 वर्षीय ‘राइट बैक’ एल्वेस का पिछले एक वर्ष में किसी भी क्लब के लिये खेलने में संघर्ष करना रहा. लेकिन ब्राजील के पास टीम में शामिल करने के लिये विकल्पों की कमी थी, जिससे कोच को यह फैसला करना पड़ा.
वर्ल्ड कप में टिटे के पास डिफेंडरों में सबसे संभावित विकल्प होगा कि वे ‘राइट बैक’ में डेनिलियो को रखें जो युवेंटस में लगभग ‘सेंट्रल डिफेंडर’ ही बन गये थे और ‘लेफ्ट बैक में एलेक्स सांद्रो को खिलाएं. न तो डेनिलियो और न ही एलेक्स सांड्रो को अपने खेलने के स्थान पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ में शुमार किया जाता है, जैसे ब्राजील के लिये काफू, रोबर्टो कार्लोस, मार्सेलो और 10 साल पहले एल्वेस की ख्याति रही थी.
एल्वेस और एलेक्स बेंच पर बैठ सकते हैं…
एल्वेस और एलेक्स टेलेस के कतर में बेंच पर बैठने की उम्मीद है जिसमें एडर मिलिटाओ ‘राइट बैक’ और मिडफील्डर फैबिन्हो ‘लेफ्ट बैक’ के तौर पर खेलने की क्षमता रखते हैं. ब्राजील के लिये वर्ल्ड कप में ‘राइट बैक’ पर जो भी होगा, उसे 38 वर्षीय डिफेंडर थियागो सिल्वा के साथ खेलने में काफी दबाव का भी सामना करना होगा. सिल्वा का प्रदर्शन चेल्सी के लिये निरंतर नहीं रहा और पिछले महीने प्रीमियर लीग मैच में ब्राइटन से मिली 1-4 की हार ने उनके खराब प्रदर्शन को उजागर कर दिया था.
FIFA World Cup 2022: कतर वर्ल्ड कप के आयोजकों ने डेनमार्क के टीवी कर्मियों से मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला?
वर्ल्ड कप 1986 में माराडोना की ‘हैंड ऑफ गॉड’ गेंद 24 लाख डॉलर में बिकी, जानें किसने की नीलामी?
काफू ने कहा था- राइट और लेफ्ट बैक में खिलाड़ियों की इतनी कमी क्यों?
ब्राजील की 2002 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य काफू ने पिछले महीने एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे नहीं पता कि हमारे पास इन स्थानों (राइट और लेफ्ट बैक) पर खिलाड़ियों की इतनी कमी क्यों है, लेकिन ऐसा सिर्फ राष्ट्रीय टीम के साथ ही नहीं है बल्कि क्लब में भी हम यही देखते हैं.” उन्होंने कहा, “कोच मिडफील्डर को इन स्थान पर ढाल रहे हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि ‘राइट और लेफ्ट बैक’ के साथ कैसे काम करना चाहिए.”

दो दशक में अपने पहले वर्ल्ड कप खिताब की कोशिश में जुटी ब्राजील टीम कतर में 24 नवंबर को ग्रुप जी में सर्बिया के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी, जिसके बाद उसका सामना स्विट्जरलैंड और कैमरून से होगा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Brazil, Fifa World Cup 2022, Neymar, Qatar

4,4,4,4,4,6 वर्ल्ड कप की ऐसी धुंआधार शुरुआत, टीम इंडिया की ओपनर की बेखौफ बल्लेबाजी
PHOTOS: भारतीय रेल का गर्व है ये 'खास ट्रेन', महल से कम नहीं इसकी सुविधाएं, फिर भी सफर नहीं कर रहे यात्री
ODI में इन 5 क्रिकेटर की है धांक, फेंकी हैं सबसे अधिक गेंद, एशियाई सूरमाओं का है जलवा

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *