विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 5000 रुपए रिश्वत लेने के दोष के अधीन ए. एस. आई. गिरफ़्तार

विजीलैंस ब्यूरो पंजाब

चंडीगढ़, 15 दिसंबरः
भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान आज पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने थाना भुलत्थ, ज़िला कपूरथला में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर ( ए. एस. आई.) लखविन्दर सिंह (899/कपूरथला) को 5000 रुपए रिश्वत की माँग करने और लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर दर्ज आनलाइन शिकायत की जांच के उपरांत उक्त दोषी ए. एस. आई. को गिरफ़्तार किया गया है।

और ज्यादा जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता अवतार सिंह निवासी गाँव आकाला, भुलत्थ ने दोष लगाया है कि उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उसके लड़के के बारे पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत पर कार्यवाही करने के बदले 5000 रुपए रिश्वत ली है। वह इस मामले में एफ. आई. आर. दर्ज करने के लिए रिश्वत के तौर पर और पैसे माँग रहा था और शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्धी हुई बातचीत भी रिकॉर्ड कर ली।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो ने शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच की और रिश्वत मांगने और लेने के मामले में दोषी पाये जाने के उपरांत उक्त पुलिस अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया। इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत ए. एस. आई को गिरफ़्तार कर लिया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।
——


Article Categories:
पंजाब · लेटेस्ट
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *