हरियाणा से धर्म बदलने को आई बिहार: हिंदू लड़के से मुंगेर के मंदिर में शादी, अब पति नीतीश के लिए सीएम से गुहार – अमर उजाला

मेरा शहर
Notifications
लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स
लेटेस्ट अपडेट्स के लिए फॉलो करें
Link Copied
फरीदाबाद की तनिशा खान बिहार के मुंगेर जिले आकर तनिषा मंडल हो गई। उसने नीतीश कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज से शिव मंदिर में शादी कर ली। पीड़िता का कहना है कि मां के मरने के बाद सौतली मां की प्रताड़ना और पिता के गलत व्यवहार ने उसे यह कदम उठाने को मजबूर कर दिया। तनिशा मंडल का कहना है कि मायके वाले तब परेशान करते थे, अब फरीदाबाद के थाने में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज करवा दी है। इस वजह से पति-पत्नी काफी भयभीत हैं। अपना ठिकाना बदलने को मजबूर हैं। फिलहाल तनिशा अपने पति नीतीश कुमार को बचाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगा रही है। शादी के बाद इस डर को छोड़ दें तो दोनों काफी खुश हैं। 28 अक्टूबर 2022 को वह दिल्ली से मुंगेर अकेले ही आई और 12 दिसंबर को खड़गपुर पंचवदन मंदिर में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी। भागलपुर कोर्ट में 14 दिसंबर 2022 को फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट के यहां बंध पत्र भरा। 

पिछले तीन वर्षों से चल रहा था दोनों का प्रेम प्रसंग
तनिषा का कहना है कि वह फरीदाबाद जिले के फतेहपुर निवासी सलीम की बेटी है। उसके पिता की दवा की दुकान है। मां की मौत उसके पिता के द्वारा किए जा रहे टॉर्चर की वजह से बहुत पहले ही हो चुकी है। मां की मृत्यु के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली और फिर ये दोनों मिलकर उसे परेशान करने लगे। इसी बीच, पड़ोस में रहने वाले नीतीश कुमार से नजदीकियां बढ़ रही थीं। सौतेली मां और पिता के बदले हुए व्यवहार की वजह से तंग होकर एक दिन दोनों ने शादी करने का मन बना लिया। इस बात की भनक पिता को लगी तो नीतीश कुमार के परिवार को परेशान किया जाने लगा। इसी परेशानी से बचने के लिए तनिशा अकेले ही दिल्ली से नीतीश की मौसी के घर मुंगेर आ गई और फिर 12 दिसंबर को हिंदू धर्म अपनाकर शिव मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। तनिशा खान ने तनिषा मंडल बनकर नीतीश कुमार से शादी की और भागलपुर कोर्ट में अपना शादी का प्रमाण पत्र हासिल किया।

हरियाणा पुलिस से भी बचाने की ताकीद करें
तनिषा ने कहा कि मेरे घर वालों द्वारा नीतीश के परिवार वालों को पुलिस के जरिए परेशान कराया जा रहा है। मैंने अपनी मर्जी से नीतीश से शादी की है। इसमें किसी का कोई जोर जबरदस्ती नहीं है। हम लोगों को वहां की पुलिस परेशान नहीं करे और ना ही नीतीश के परिवार वालों को कोई खतरा हो। वह लोग वहां रहकर कमाते-खाते हैं, उन्हें परेशान किए जाने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बचाएं और हरियाणा पुलिस को भी इसकी ताकीद करें।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.
Please wait…
Please wait…
Delete All Cookies
क्लिप सुनें

source


Article Categories:
धर्म
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *